बिना टिकट के रेल में सफर करने बन गया फर्जी पुलिसकर्मी, यूं धरा गया

(Photo Credit : zeenews.com)

भाइयों के साथ आजमगढ़ जाना चाह रहा था युवक, नहीं थी टिकट तो पहन ली वर्दी

आप सभी ने कभी न कभी ट्रेन में यात्रा तो की ही होगी। कई लोग ट्रेन में बिना टिकट के भी यात्रा करते हुये दिखाई देते है। जिसके कारण टीटीई द्वारा उन्हें बड़ा दंड भी दिया जाता है। हालांकि आज कल सभी अधिक से अधिक चतुर हो गए है। टिकट ना खरीदनी पड़े इसके लिए लोग अनोखे नुस्खे निकालते रहते है। ऐसे में राजधानी पुलिस ने एक ऐसे ही बिना टिकट के यात्रा कर रहे एक यात्री को पकड़ा था। दिल्ली पुलिस ने ट्रेन में बिना टिकट के यात्रा कर रहे एक व्यक्ति को पकड़ा था, जिसने टिकट ना खरीदनी पड़े इसलिए पुलिस बन कर यात्रा कर रहा था। 
नकली पुलिस बन कर यात्रा कर रहे युवक का नाम जयकिशन है और वह दिल्ली में सिविल डिफेंस वोल्युंटियर है। पुलिस ने बताया की 13 जून को एक कॉन्स्टेबल ने एक युवक को पकड़ा था। उसने बताया की उसने एक युवक को पकड़ा है, जिसने दिल्ली पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। कॉन्स्टेबल ने बताया की उसने एएसआई की वर्दी पहन रखी थी, पर उसकी उम्र काफी कम लग रही थी। यही न्नही उसने अपनी वर्दी में स्टार भी उल्टे लगा रखे थे। जिसके चलते उसने आरोपी का झूठ पकड़ लिया। 
कॉन्स्टेबल ने कहा की लड़के की उम्र मात्र 22 साल की थी। आमतौर पर एएसआई बनाने में 10 से 15 साल तक का समय लग जाता है। ऐसे में इतनी छोटी उम्र में वह एएसआई कैस बन गया, यह एक बड़ा सवाल था। उसने जब युवक से कुछ सवाल पूछे तो उसके पास उसके भी उत्तर नहीं थे। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास टिकट नहीं थी और वह अपने भाइयों के साथ आजमगढ़ जाना चाहता था, इसलिए उसने पुलिस कि वर्दी पहनी थी। जिससे कि उसे रास्ते में कोई दिक्कत ना हो। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें