भाजपा के 18 करोड़ कार्यकर्ता चलाएंगे 'अपना बूथ, कोरोना मुक्त' अभियान

(Photo : IANS)

देश भर में जनजागरण और जनसेवा अभियान चलाने की जरूरत : जे पी नड़ड़ा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस)| देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर देश भर में बड़ा अभियान चलाने जा रही है। भाजपा ने पिछली बार जहां 'सेवा ही संगठन' अभियान चलाया था, वहीं इस बार पार्टी ने 'अपना बूथ-कोरोना मुक्त' अभियान चलाने की तैयारी की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से वर्चुअल बैठक कर इस अभियान को चलाने का निर्देश दिया।
दरअसल, देश में अब प्रतिदिन दो लाख से ज्यादा कोविड 19 संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बढ़ रहा है। ऐसे में पार्टी ने देश भर में अपने करीब 18 करोड़ कार्यकर्ताओं के दम पर बूथ लेवल पर कोरोना मुक्त अभियान चलाने की तैयारी की है। कोरोना से बचाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करेंगे। बूथ पर कोई भी कोरोना संक्रमण का केस न आए, इसको लेकर रणनीति बनाई जाएगी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को दिल्ली स्थित अपने आवास से सभी प्रदेश अध्यक्षों से देश में जनसेवा का बड़ा अभियान चलाने को कहा। जेपी नड्डा ने कहा कि इस समय देश भर में जनजागरण और जनसेवा का अभियान चलाने की जरूरत है। चूंकि भाजपा जैसी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के पास बूथ स्तर पर ऊर्जावान कार्यकर्ताओं की टीम है, ऐसे में पिछले साल की तरह एक बार फिर से देशव्यापी जनसेवा अभियान चलाया जा सकता है। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने सेवा ही संगठन अभियान के माध्यम से परिवारों को मुफ्त में राशन किट बांटा था। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशन में चला था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें