अहमदाबाद : सब-रजिस्ट्रार के पास से 58 लाख रुपये नकद बरामद होने के मामले में एसीबी ने सात महीने बाद मामला दर्ज किया

वेजलपुर के सब रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्ट्रार को डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मामले में पकड़ा गया था

अहमदाबाद : सब-रजिस्ट्रार के पास से 58 लाख रुपये नकद बरामद होने के मामले में एसीबी ने सात महीने बाद मामला दर्ज किया

वेजलपुर में सब रजिस्ट्रार के कार्यालय पर लगभग एक साल पहले रिश्वतखोरी विरोधी प्रदर्शनों के दौरान छापा मारा गया था। जिसमें सब रजिस्ट्रार तुलसीदास मारकना को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। उनके घर से 53 लाख कैश भी बरामद हुआ था। इसकी जांच एसीबी ने की और तुलसीदास से पूछताछ की गयी। लेकिन 58 लाख की नकदी के बारे में वह कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सके, आखिरकार एसीबी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है।

पूरी घटना का विवरण इस प्रकार है कि जीवराज पार्क में रामतीर्थ सोसायटी में रहने वाले तुलसीदास मारकना सब रजिस्ट्रार कार्यालय में सब रजिस्ट्रार वर्ग तीन के पद पर कार्यरत थे। पिछले अगस्त में एसीबी ने छापा मारकर तुलसीदास को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इसी दौरान एसीबी की टीम ने उनके घर पर छापा मारा तो उनके एक परिचित को घर से बैग में कुछ नकदी और संदिग्ध सामान लेकर भागते हुए पकड़ा गया। जांच के दौरान 58 लाख रुपये नकद और 12 बोतल विदेशी शराब मिली। इसे लेकर एसीबी और पुलिस ने कार्रवाई की थी।

एसीबी ने तुलसीदास से मिली नकदी के बारे में पूछताछ की लेकिन वह नकदी का खुलासा नहीं कर सके। इसके आधार पर रिश्वत निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को तुलसीदास के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई कर रही है। इस संदर्भ में उसे गिरफ्तार किया गया है।

Tags: Ahmedabad