सूरत-दुबई फ्लाइट पहले दिन हाउसफुल, इंडिगो एयरलाइंस का वाटर कैनन से स्वागत

यह उडान दुबई से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सूरत से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को रवाना होगी

सूरत-दुबई फ्लाइट पहले दिन हाउसफुल, इंडिगो एयरलाइंस का वाटर कैनन से स्वागत

दुबई-सूरत-दुबई की तीसरी अंतरराष्ट्रीय उड़ान आज सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू हो गई है। सूरत से दुबई की 189 सीटों में से 183 सीटें पैक हो गईं। जब यह फ्लाइट दुबई से सूरत पहुंची तो उसमें 107 यात्री थे। सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट का स्वागत वाटर कैनन सैल्यूट के साथ किया गया।

संयुक्त अरब अमीरात की तीसरी अंतरराष्ट्रीय उड़ान सूरत से शुरू हुई। बिना किसी प्रचार-प्रसार या एजेंटों से मुलाकात के सीधे शुरू हुई दुबई-सूरत-दुबई फ्लाइट को पहले दिन पहली उड़ान का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वर्तमान में एयर इंडिया एक्सप्रेस दो उड़ानें शारजाह-सूरत और दुबई-सूरत संचालित कर रही है।

टेकऑफ़ और लैंडिंग का समय जानें

इंडिगो एयरलाइंस की दुबई-सूरत-दुबई उड़ानें बुधवार, शुक्रवार और रविवार को दुबई हवाई अड्डे से रवाना होंगी। जबकि यह सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को रवाना होगी। यह उड़ान दुबई हवाई अड्डे से 17:15 बजे उड़ान भरेगी और 21:30 बजे सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगी। यह शनिवार रात 00:35 बजे सूरत से उड़ान भरेगी और 2:25 बजे दुबई एयरपोर्ट पहुंचेगी। यह सोमवार को रात 1:10 बजे उड़ान भरेगा और 03:00 बजे दुबई हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। जबकि यह गुरुवार को 00:10 बजे उड़ान भरेगा और 3:15 बजे दुबई हवाई अड्डे पर उतरेगा।

यूएई में एक व्यक्ति 90 दिनों तक रह सकता है

यूएई सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 5 साल का मल्टीपल एंट्री वीजा लॉन्च किया है। यात्री द्वारा आवेदन करने पर यह वीजा एक सप्ताह के भीतर स्वीकृत हो जाता है। इस वीज़ा के अनुमोदन के बाद वीज़ा धारक चाहें तो दुबई सहित संयुक्त अरब अमीरात के किसी भी शहर में 90 दिनों तक रह सकता है। इतना ही नहीं, वीजा को अगले 90 दिनों यानी यूएई में पर्यटन के 180 दिनों तक के लिए भी बढ़ाया जा सकता है।

Tags: Surat