गुजरात : बगदाना बजरंगदास बापा के अनन्य सेवक 'मनजीदादा' का निधन, भक्तों में शोक की लहर

मनजीदादा का पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा

गुजरात : बगदाना बजरंगदास बापा के अनन्य सेवक 'मनजीदादा' का निधन, भक्तों में शोक की लहर

 सौराष्ट्र के प्रसिद्ध तीर्थधाम बगदाना के बापा सीताराम गुरु आश्रम के प्रबंध ट्रस्टी और बजरंगदास बापा के अनन्य सेवक मनजी दादा का आज (बुधवार) सुबह निधन हो गया। मनजीदादा के निधन से भक्तों में शोक की भावना व्याप्त हो गई है। उनके अंतिम दर्शन के लिए सौराष्ट्र समेत राज्यभर से श्रद्धालु बगदाना पहुंच रहे हैं। मनजीदादा का पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। 

उनके पुत्र जनक काछडिया के अनुसार मनजीदादा बुधवार (14-02-2024) को परमात्मा में विलीन हो गये हैं। पूज्य मनजीदादा के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन बुधवार शाम 4:00 बजे से गुरुवार (15-02-2024) दोपहर 3:00 बजे तक बगदाना में होंगे। इसके बाद पूज्य दादा की अंतिम यात्रा दोपहर 3:00 बजे बगदाना में निकलेगी।

पूज्य मनजीदादा संत शिरोमणि परम पूज्य बजरंगदास बापा के अनन्य सेवक थे। बापा सीताराम के निधन के बाद मनजीदादा ने उनकी स्मृति में बगदाना में गुरु आश्रम की स्थापना की। जो अब सौराष्ट्र और गुजरात ही नहीं बल्कि पूरे भारत का एक पवित्र तीर्थ बन गया है। बगदाना के गुरु आश्रम में प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु आते हैं। यहां बिना किसी जातिगत भेदभाव के भक्तों को भोजन के रूप में प्रसाद परोसा जाता है। यहां के स्वयं सेवकों की व्यवस्था हर जगह देखी जा रही है। महत्वपूर्ण बात यह है कि मनजीदादा के निधन की खबर पूरे राज्य और विदेश में फैल गई। मनजीदादा के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में शिष्य, अनुयायी बगदाना पहुंच रहे हैं।

Tags: Bhavnagar