गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी गिरी, 1 की मौत, 4 घायल

मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये देगा डीएमआरसी

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी गिरी, 1 की मौत, 4 घायल

मेट्रो ने 2 अधिकारियों को किया निलंबित

नई दिल्ली, 08 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली में गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी का एक हिस्सा गुरुवार सुबह सड़क पर गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। डीएमआरसी ने मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए पांच लाख रुपये और मामूली चोट के लिए एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

डीएमआरसी ने दो अधिकारियों (एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता) को जांच लंबित रहने तक तत्काल निलंबित कर दिया गया है। मेट्रो ने घटना की जांच के साथ ही मेट्रो लाइनों के स्ट्रक्चर की सेफ्टी जांच के आदेश दिए हैं।

घटना के बाद पांच लोगों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक को मृत घोषित कर दिया गया जबकि चार अन्य का इलाज चल रहा है। मृतक की पहचान दिल्ली के करावल नगर निवासी 53 वर्षीय विनोद कुमार के रूप में हुई है। घायलों में दिल्ली के गोकुलपुरी निवासी मोनू (19) और संदीप (27) के अलावा गाजियाबाद लोनी निवासी अजीत कुमार (21) और मोहम्मद तज़ीर (24) हैं। इसके अलावा हादसे में 2 मोटरसाइकिल और 2 स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक एवं प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि पिंक लाइन पर आज सुबह करीब 11:04 बजे गोकलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी (पूर्वी तरफ) का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे पांच लोग घायल हो गए। उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया। जहां उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

हादसे के बाद एहतियातन मौजपुर से शिव विहार तक के छोटे हिस्से पर ट्रेन सेवाओं को गोकुलपुरी स्टेशन पर अप प्लेटफॉर्म की ओर गिरे हुए हिस्से की देखभाल के लिए सिंगल लाइन पर चलाया जा रहा है। हालांकि, पिंक लाइन के बाकी हिस्सों पर ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं।

उत्तर-पूर्वी जिले के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना में 2 मोटरसाइकिल और 2 स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

Tags: