खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मो. साबिर एवं अब्दुल कादिर बने तकनीकी अधिकारी

चेन्नई स्थित राष्ट्रीय स्क्वैश अकादमी में अयोजित इस टूर्नामेंट में 19 राज्य के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मो. साबिर एवं अब्दुल कादिर बने तकनीकी अधिकारी

प्रयागराज, 31 दिसम्बर (हि.स.)। चेन्नई तमिलनाडु में 20 से 24 जनवरी तक आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र मोहम्मद साबिर और केंद्रीय विद्यालय न्यू कैंट के शारीरिक शिक्षक अब्दुल कादिर को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में राष्ट्रीय तकनीकी अधिकारी के रूप में चुना गया है।

यह जानकारी मोहम्मद साबिर ने देते हुए बताया है कि शारीरिक शिक्षा विभाग में प्रोफेसर अर्चना चहल के निर्देशन में वे पीएचडी कर रहे हैं। उन्हें स्क्वैश रैकेट फेडरेशन और खेलो इंडिया द्वारा चुना गया है। चेन्नई स्थित राष्ट्रीय स्क्वैश अकादमी में अयोजित इस टूर्नामेंट में 19 राज्य के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

मोहम्मद साबिर ने बताया कि उनके भाई उन्हें 2012 में 19 साल की उम्र में रेफरी के रूप में पहले टूर्नामेंट का ऑफर किया था। 2012 से अब तक वह 50 से अधिक राष्ट्रीय स्तर टूर्नामेंट और दक्षिण एशियाई खेल विश्व जूनियर स्क्वैश टूर्नामेंट में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं। 2020 में उन्हें निदेशक रेफरी उत्तर क्षेत्र के रूप में चुना गया था।

वहीं, अब्दुल कादिर प्रयागराज के पूर्व कोच भी रह चुके हैं और वर्ष 2011 से रेफरी कर रहे हैं। अब्दुल कादिर एशियन स्क्वैश फेडरेशन और वर्ल्ड स्क्वैश फेडरेशन द्वारा लेवल वन कोच हैं।

Tags: Prayagraj