सूरत : नामीबिया और अंगोला गणराज्य के राजदूत अपने देशों के वाणिज्य मंडलों के साथ मिशन 84 में शामिल होंगे

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने नई दिल्ली में नामीबिया और अंगोला गणराज्य के राजदूत से मुलाकात की

सूरत : नामीबिया और अंगोला गणराज्य के राजदूत अपने देशों के वाणिज्य मंडलों के साथ मिशन 84 में शामिल होंगे

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने नई दिल्ली में गुरुवार को नामीबिया गणराज्य के उच्चायुक्त गेब्रियल सिनिम्बो और अंगोला गणराज्य के राजदूत, मैनुअल एडुआर्डो डॉस सैंटोस ई सिल्वा ब्रावो से एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 को लेकर मुलाकात की। 

चैंबर अध्यक्ष ने नामीबिया के उच्चायुक्त और अंगोला के राजदूत के सामने मिशन 84 परियोजना की प्रस्तुति दी और भारत सहित उनके देशों की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने के लिए इस परियोजना के महत्व के बारे में उनके साथ विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत से निर्यात बढ़ाने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स ने मिशन 84 परियोजना के तहत एक ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय मंच बनाया है, जिससे भारत के 84,000 उद्यमियों और दुनिया के विभिन्न देशों में कारोबार करने वाले 84,000 व्यापारियों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह भारत के 84 चैंबर्स ऑफ कॉमर्स और दुनिया के विभिन्न 84 देशों के चैंबर्स ऑफ कॉमर्स को भी इस ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाने के लिए बैठकें हो रही हैं।

इस परियोजना के तहत भारत में कार्यरत 84 देशों के महावाणिज्य दूत, उच्चायुक्तों और राजदूतों के साथ-साथ दुनिया के 84 देशों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न राजदूतों को इस पोर्टल पर जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। भारत में कार्यरत विभिन्न देशों के महावाणिज्य दूत, उच्चायुक्तों और राजदूतों के साथ बैठकें ताकि न केवल सूरत सहित दक्षिण गुजरात बल्कि गुजरात और पूरे भारत में व्यवसायियों के लिए दुनिया के विभिन्न देशों में व्यापार के अवसरों और उनके कानूनों और विनियमों के बारे में मार्गदर्शन मिल सके और व्यापारी आ रहे हैं, जिसके तहत नई दिल्ली में नामीबिया के उच्चायुक्त और अंगोला के राजदूत के साथ बैठक की गई और उनसे मिशन 84 में शामिल होने का अनुरोध किया गया।

नामीबिया के उच्चायुक्त, गेब्रियल सिनिम्बो और अंगोला गणराज्य के राजदूत, मैनुअल एडुआर्डो डॉस सैंटोस ई सिल्वा ब्रावो, चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 प्रोजेक्ट से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने अपने देशों के विभिन्न चैंबर्स ऑफ कॉमर्स को जोड़ने की इच्छा व्यक्त की। इस प्रोजेक्ट के साथ. मिशन 84 ने इस परियोजना को अपने देशों के व्यापारियों के सामने पेश करने और उन्हें परियोजना के ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय पोर्टल पर शामिल करने में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

इसके अलावा, नामीबिया के उच्चायुक्त और अंगोला के राजदूत ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में सूरत के उद्योगपतियों और व्यापारियों के एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल को अपने देश में एक व्यापार बैठक के लिए आमंत्रित किया। जब चैंबर अध्यक्ष ने उन्हें अपने देश के व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सूरत में एक व्यापारिक बैठक करने और चैंबर ऑफ कॉमर्स और विभिन्न उद्योगों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

नामीबिया के उच्चायुक्त गेब्रियल सिनिम्बो ने कहा, सूरत के उद्यमी और व्यवसायी अपने देशवासियों के साथ नामीबिया में कृषि, विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, परिवहन और पर्यटन के क्षेत्र में व्यापार कर सकते हैं। चूंकि उनकी सरकार इन क्षेत्रों में निवेश के लिए अच्छा बुनियादी ढांचा प्रदान करती है, इसलिए उन्होंने चैंबर अध्यक्ष से सूरत के उद्योगपतियों और व्यापारियों का अपने देश में स्वागत करने का अनुरोध किया।

चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि जब मिशन 84 के तहत 'एक्सप्लोर अफ्रीका' का पहला संस्करण शुरू हुआ है, तो निकट भविष्य में नामीबिया के उच्चायुक्त और अंगोला के राजदूत को सूरत में एक व्यावसायिक बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है, इसलिए उन्होंने  इसके लिए जनवरी-202 4 के दौरान सूरत आने की अपनी तत्परता दिखाई है। 

Tags: Surat SGCCI