भरूच: क्रूड ऑयल पाइपलाइन में लगी आग, आग पर काबू पाया गया

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने एक घंटे की कोशिशों के बाद आग पर काबू पा लिया है

भरूच: क्रूड ऑयल पाइपलाइन में लगी आग, आग पर काबू पाया गया

भरूच, 4 दिसंबर (हि.स.)। जिले की वागरा तहसील स्थित दहेज के जोलवा गांव में सोमवार को क्रूड ऑयल की पाइपलाइन में आग लग गई। आग लगने से आसमान में ऊंचाई तक धुएं के बादलों का गुबार उठने लगा। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने एक घंटे की कोशिशों के बाद आग पर काबू पा लिया है।

भरूच जिले की वागरा तहसील खनिज तेल के लिए समुद्र में तैरता टापू के समान है। इस क्षेत्र में कई तेल के कुंए हैं। इसके अलावा तहसील की दहेज जीआईडीसी के उद्योगों को उत्पादन के लिए तेल और गैस की आवश्यकता को पाइप लाइन के जरिए पूरा किया जाता है।

सूत्रों के अनुसार इसी पाइपलाइन में सोमवार को आग लगी है। आग के कारण आसपास का पूरा क्षेत्र काले धुएं के बादलों से घिर गया है। घटना की जानकारी मिलने पर फायर विभाग ने 5 फायर टैंकर की गाड़ियों को स्थल पर भेजा गया। दहेज पुलिस और दमकल विभाग के कई कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर इमरजेंसी कॉल मिलने के साथ ही फायर और पुलिस की गाड़ियों का काफिला पहुंचने लगा। फायर फाइटरों के साथ दहेज पुलिस, भरूच जिला प्रशासन समेत ओएनजीसी की टीम भी पहुंच गई।

करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग की वजह का अभी पता नहीं चला है। हालांकि स्थानीय लोगों ने खुदाई के कारण पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने से आग लगने की आशंका जताई है।

Tags: Bharuch