सूरत : आढ़तिया कपड़ा एसोसियेशन सूरत एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन में हुआ करार

सूरत के आढ़तिया, सप्लायर्स व एजेंट का पेमेंट समय से  देना होगा 

सूरत : आढ़तिया कपड़ा एसोसियेशन सूरत एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन में हुआ करार

अब बाहर की मंडियों के खरीदार व्यापारी में जिन आढ़तिया,सप्लायर्स व एजेंट का पेमेंट नीचे की मंडियों में रुकता है और वह आढ़तिया कपड़ा एसोसियेशन सूरत में बाहर की मंडी के किसी खरीदार व्यापारी के विरुद्ध दो या दो से अधिक आढ़तिया, सप्लायर्स व एजेंट शिकायत लिखाते हैं तो आढ़तिया कपड़ा एसोसियेशन सूरत द्वारा सूरत से उस व्यापारी को जाने वाले माल की बुकिंग पर रोक लगाने के लिए सूरत ट्रांसपोर्ट एसोसियेशन को पत्र जारी करेगी जिससे उस व्यापारी के माल की बुकिंग पर रोक लगेगी। इस तरह नीचे की मंडी के व्यापारी पर लगाम लगने से आढ़तिया, सप्लायर्स व एजेंट का पैसा समय से आयेगा, जिससे व्यापार में सुधार होगा और भेजे गए माल का पेमेंट समय से मिलने में सफलता मिलेगी। 

मीटिंग में आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत के अध्यक्ष प्रहलाद कुमार अग्रवाल, सह अध्यक्ष केदार नाथ अग्रवाल, मंत्री महेश जैन, सह मंत्री सुदर्शन मातनहेलिया ,राजीव ओमर, अजय अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, सत्यपाल जैन के अलावा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से अध्यक्ष युवराज देशले ,आर के ट्रांसपोर्ट के डायरेक्टर नीरज सिंह, माता ट्रांसपोर्ट के बलवंतभाई एवं ग्रीन ट्रांसपोर्ट के गुरमीतभाई सहित अन्य ट्रांसपोर्ट के अग्रणी उपस्थित रहे।  सभी लोगों ने इस विषय पर अपनी सहमति जताते हुए कहा कि इससे सूरत का व्यापार सुधरेगा।  

D02122023-18

लम्बे समय वाले बकायेदार व्यापारी का माल भेजने पर लगेगी रोक

 एसोसिएशन के प्रमुख प्रहलाद अग्रवाल एवं राजीव ओमर ने बताया कि अब सूरत से वैसे खरीददार व्यापारी जो सूरत के किसी आढ़तिया, सप्लायर्स व एजेंट  की रकम लम्बे समय से चुकता नहीं किये हों, उनके खिलाफ दो या दो से अधिक शिकायत आने पर, आढ़तिया कपडा एसोसियेशन के द्वारा ट्रांसपोर्ट एसोसियेशन को उनका माल सूरत से ले जाने को रोकने के लिए अनुरोध किया जायेगा और ट्रांसपोर्ट एसोसियेशन, सभी ट्रांसपोर्ट से माल की बुकिंग नहीं लेने के लिए रोक लगा सकेगा।

इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर बीमा कराकर माल बुकिंग कराने पर ट्रांसपोर्ट एसोसियेशन का जोर

 सभी आढ़तिया या व्यापारी अपना सभी माल इंश्योरेंस कराकर ही भेजे, यदि किसी के पास इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं हैं तो वह तुरंत इसकी वयवस्था करें, बिना इसके माल भेजने का जोखिम नहीं लें, अन्यथा कैरियर रिस्क की बिल्टी ट्रांसपोर्ट से बनवाये, जिससे आपका माल सुरक्षित गंतव्य स्थान पर पहुंच सके। 

Tags: Surat