गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफ़ैक्चरिंग हब के रूप में आगे बढ़ने को तैयार : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की जापान में निचिकॉन कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफ़ैक्चरिंग हब के रूप में आगे बढ़ने को तैयार : मुख्यमंत्री

गांधीनगर, 30 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपनी जापान यात्रा के दौरान जापान के अग्रणी उद्योग समूह निचिकॉन कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कंपनी के प्रतिनिधियों ने कंपनी के भारत में कार्यरत प्रोजेक्ट्स के विषय में जानकारी साझा की। उन्होंने मुख्यमंत्री को इलेक्ट्रिक वाहनों तथा एनर्जी स्टोरेज उद्योग में कंपनी के उत्पादों के विषय में भी अवगत कराया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशादर्शन में गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) मैन्युफ़ैक्चरिंग हब के रूप में विकास कर रहा है। ईवी सेक्टर को प्रोत्साहन देने के लिए गुजरात ने ईवी पॉलिसी भी कार्यान्वित की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ईवी पॉलिसी प्रधानमंत्री के ग्रीन मोबिलिटी को वेग देने के विचार को साकार कर गुजरात में ई-व्हीकल को अधिक प्रेरित करने में उपयुक्त बनी है। पटेल ने कंपनी के प्रतिनिधियों से गुजरात में विद्यमान अपार संभावनाओं एवं समग्र भारत में उभर रहे ईवी बाज़ार का लाभ लेने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत तथा गुजरात ग्रीन ग्रोथ की दिशा में अग्रसर हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने निचिकॉन कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में सहभागी होने का निमंत्रण भी दिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ मुख्य सचिव राज कुमार तथा गुजरात के प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्य भी सहभागी हुए।