सूरत : मिशन 84 के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दुबई में केसीआई ग्रुप के साथ बैठक की

 केसीआई ग्रुप ने सूरत के उद्यमियों को अंतरराष्ट्रीय व्यापार पूछताछ अग्रेषित करने का आश्वासन दिया 

सूरत : मिशन 84 के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दुबई में केसीआई ग्रुप के साथ बैठक की

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया और मानद मंत्री निखिल मद्रासी एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत विभिन्न औद्योगिक संघों का दौरा करने के लिए दुबई की यात्रा पर हैं। चैंबर अध्यक्ष ने सोमवार 27 नवंबर, 2023 को दुबई में विश्व के विभिन्न देशों में नेटवर्क है ऐसे  ट्रेडिंग संगठन केसीआई ग्रुप के अध्यक्ष बेन नोफ्लर, कार्यकारी निदेशक और सीएफओ जीशान शकील जीली और कार्यकारी निदेशक (व्यवसाय विकास और बिक्री) ओल्गा परसुकोवा के साथ बैठक की। 

चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने केसीआई ग्रुप के प्रतिनिधियों को एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस प्रोजेक्ट के तहत निर्यात बढ़ाने के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स ने ऑनलाइन इंटरनेशनल पोर्टल के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने इस पोर्टल पर भारत के 84,000 उद्यमियों और दुनिया के विभिन्न देशों में कारोबार करने वाले 84,000 कारोबारियों को जोड़ने की बात भी बताई। इसी तरह भारत के 84 चैंबर्स ऑफ कॉमर्स और 84 देशों के चैंबर्स ऑफ कॉमर्स को भी इस ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय पोर्टल को लाने की जानकारी दी गई।

मिशन 84 परियोजना के तहत, भारत में कार्यरत 84 देशों के महावाणिज्य दूत और दुनिया के 84 देशों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले राजदूत भी इस पोर्टल पर शामिल हैं ताकि व्यापारियों को उन देशों में व्यापार के अवसरों और उन कानूनों और विनियमों के बारे में मार्गदर्शन किया जा सके जिनके तहत वे हैं। भारत में परिचालन करते  विभिन्न देशों के महावाणिज्य दूतों के साथ होने वाली बैठकों के बारे में भी चैंबर अध्यक्ष ने केसीआई समूह के अध्यक्ष सहित प्रतिनिधियों को जानकारी दी।

चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि दुबई का केसीआई ग्रुप एक व्यापारिक संगठन है जिसका नेटवर्क दुनिया के विभिन्न देशों में है। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और व्यापार परामर्श के लिए जाना जाने वाला यह समूह दुनिया भर में उत्पादन, खनन, प्रसंस्करण, रीसाइक्लिंग और व्यापार में सक्रिय है। समूह चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 के तहत संबंधित उद्योगपतियों और सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए पूछताछ भेजेगा, जिससे सूरत सहित दक्षिण गुजरात के उद्योगपतियों के लिए अंतरराष्ट्रीय व्यापार के अवसर बढ़ेंगे। खासकर मिशन 84 के तहत दक्षिण गुजरात के उद्यमियों को निर्यात की नई संभावनाओं की जानकारी मिलेगी।

इसके अलावा, चैंबर अध्यक्ष ने केसीआई ग्रुप के चेयरमैन सहित प्रतिनिधियों को दुबई के व्यापारियों के साथ सूरत में चैंबर ऑफ कॉमर्स और विभिन्न उद्योगों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया, जिसे केसीआई ग्रुप ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। साथ ही, केसीआई ग्रुप के चेयरमैन बेन नोफ्लेर ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 के साथ मिलकर दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने के प्रयासों में सहयोग का वादा किया है।

Tags: Surat SGCCI