सूरत : बेमौसम बारिश से 300 पार्टी प्लॉटों में 3 दिन के सभी कार्यक्रम रद्द

सूरत में बेमौसम बारिश से शादी आयोजकों को करोड़ों का नुकसान

सूरत : बेमौसम बारिश से 300 पार्टी प्लॉटों में 3 दिन के सभी कार्यक्रम रद्द

बेमौसम बारिश से कई उद्योगों पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष असर पड़ा है। किसानों को तो नुकसान हुआ ही है, पार्टी प्लॉट धारकों को भी आर्थिक नुकसान झेलने की नौबत आ गयी है। इतना ही नहीं, बल्कि जिन लोगों ने शादी प्रसंग की योजना बनाई थी उन्हें भी अपने कार्यक्रम रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अगले तीन दिनों के कार्यक्रम रद्द होने से पार्टी प्लॉट मालिको, इवेन्ट आयोजकों को करोड़ों का नुकसान होने की नौबत आ गयी है।

शादी सीजन के पहले ही दिन भारी नुकसान हुआ है। शहर के अधिकांश खुले पार्टी प्लॉटों में बेमौसम बारिश का पानी भर गया है। शादी की सभी तरह की तैयारियां हो जाने के बाद अचानक हुई बेमौसम बारिश के कारण कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है। सूरत शहर में 300 से अधिक खुले पार्टी प्लॉटों पर आयोजित की जाने वाली शादियों और अन्य रिसेप्शन सहित सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। जिससे पार्टी प्लॉट प्रबंधकों को आर्थिक नुकसान होने की नौबत आ गयी है।

सूरत शहर के लग्नसरा में पार्टी प्लॉट बहुत अच्छे से सजाए जाते हैं। कई वास्तविक पार्टी प्लॉट अपनी सजावट के लिए प्रसिद्ध हैं। कल बेमौसम बारिश और मिनी तूफान के कारण पार्टी प्लॉट का प्रवेश द्वार, स्वागत स्थल के ऊपर का सजावट मंडप और कुर्सियां ​​भी नष्ट हो गईं। सजावट के लिए बने विशाल प्रवेश द्वारों को तेज हवाओं ने धमाके के साथ गिरा दिया। तेज रफ्तार हवाओं के कारण लाइट्स समेत कई चीजों को नुकसान पहुंचा है।

सूरत पार्टी प्लॉट एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेशभाई झडफिया ने कहा कि बेमौसम बारिश के कारण पार्टी प्लॉट प्रबंधकों को भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक पार्टी प्लॉट बुक करने वालों ने बारिश के कारण कार्यक्रम को 3 दिनों तक रद्द करने का फैसला किया है। शहर में छोटे बडे 300 से अधिक पार्टी प्लॉट हैं। सजावट को भी नुकसान हुआ है। अभी शादी शुरू ही हुई थी कि ये बड़ा नुकसान सामने आ गया। अत्यधिक हवा चलने के कारण मंडप सहित सजावट टूट गयी।

Tags: Surat