गुजरात : मौसम विभाग का यलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान

सूरत, नवसारी, वलसाड, दमण और दादरा नगर हवेली में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है

गुजरात : मौसम विभाग का यलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान

अहमदाबाद, 27 नवंबर (हि.स.)। मौसम विभाग ने गुजरात में मंगलवार को भी सामान्य और भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। विभाग ने कई क्षेत्रों में ऑरेंज और कुछ क्षेत्रों में यलो अलर्ट भी जारी किया है। सूरत, नवसारी, वलसाड, दमण और दादरा नगर हवेली में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है।

मौसम विभाग की निदेशक मनोरमा मोहंती ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव के कारण गुजरात के मौसम में बदलाव आया है। 28 नवंबर तक बेमौसमी बारिश होगी। राज्य में पिछले दो दिनों से बरसाती माहौल है। बेमौसमी बारिश ने किसानों की रबी फसल को व्यापक क्षति पहुंचाया है। कच्छ से लेकर सौराष्ट्र के अमूमन सभी जिलों में हल्की से लेकर भारी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने अहमदाबाद समेत आसपास के जिलों समेत तापी, डांग, दाहोद, छोटा उदेपुर में यलो अलर्ट जारी किया है। सौराष्ट्र में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राजकोट, जूनागढ़, अमरेली, गिरसोमनाथ, बोटाद और भावनगर में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही बिजली कड़कने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह सकती है। सौराष्ट्र के राजकोट शहर और ग्रामीण क्षेत्र, वीरपुर, जेतपुर और पडधरी के न्यारा गांव में ओला के साथ मूसलाधार बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

Tags: Ahmedabad