मुख्यमंत्री का जापान प्रवास: सेमीकंडक्टर, ग्रीन टेक्नोलॉजी, मेडिकल डिवाइसेस जैसे क्षेत्रों में निवेश में मददगार होगा जेट्रो

जापान विदेश व्यापार संगठन-(जेट्रो) के अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की बैठक

मुख्यमंत्री का जापान प्रवास: सेमीकंडक्टर, ग्रीन टेक्नोलॉजी, मेडिकल डिवाइसेस जैसे क्षेत्रों में निवेश में मददगार होगा जेट्रो

गांधीनगर, 27 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुजरात प्रतिनिधिमंडल के साथ अपने जापान दौरे के दूसरे दिन सोमवार को जापान विदेश व्यापार संगठन (जेट्रो) के अध्यक्ष सुसुमु कटाओका के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि जेट्रो ने जापानी उद्योगों-कंपनियों को गुजरात में निवेश के लिए आकर्षित करने और इस संबंध में सहायता के लिए अहमदाबाद में बिजनेस सपोर्ट सेंटर शुरू किया है।

जेट्रो ने जापान और वैश्विक व्यापार समुदाय के बीच आर्थिक भागीदारी एवं सहयोग को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है। इतना ही नहीं, जेट्रो गुजरात में भी लंबे समय से सहयोगी रहा है, जिसकी इस बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि गुजरात सेमीकंडक्टर, ग्रीन हाइड्रोजन और मेडिकल डिवाइसेज जैसे क्षेत्रों में अग्रणी बनने की मंशा के साथ आगे बढ़ रहा है। पटेल ने इस संदर्भ में यह भी कहा कि जेट्रो, सेमीकंडक्टर, ग्रीन टेक्नोलॉजी, बल्क ड्रग, मेडिकल डिवाइसेस, सिरेमिक और टेक्सटाइल उद्योगों में निवेश आकर्षित करने में सहभागी हो सकता है।

जेट्रो के अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने गुजरात की विकास यात्रा के संबंध में जानने में उत्सुकता दिखाई और कहा कि जेट्रो गुजरात के साथ अपने संबंधों को व्यापक बनाने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जेट्रो को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 में शामिल होने का आमंत्रण दिया।