अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार

अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर की जानकारी प्राप्त कर रामलला के दर्शन-अर्चन व हनुमानगढ़ी मंदिर में हनुमानजी की पूजा-अर्चना की

अयोध्या में विशाल यात्री भवन का निर्माण करेगी गुजरात सरकार

गांधीनगर, 25 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने करोड़ों भक्तों की आस्था का केंद्र अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राममंदिर के निकट गुजरात सरकार की ओर से विशाल यात्री भवन के निर्माण का निर्णय किया है। श्रद्धालुओं को मंदिर के निकट ही आवास सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गुजरात सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से यात्री भवन के निर्माण का निर्णय लिया गया है। प्रस्तावित यात्री भवन भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए अध्यात्म और पर्यटन का संगम बनेगा।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के प्रमोशन के लिए जापान के दौरे पर रवाना होने से पहले शनिवार दोपहर अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर की जानकारी प्राप्त कर रामलला के दर्शन-अर्चन व हनुमानगढ़ी मंदिर में हनुमानजी की पूजा-अर्चना की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में 22 जनवरी को अयोध्या में इस भव्य राममंदिर में भगवान श्रीरामचंद्रजी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा।