सूरत : डेयरी में मिठाई पर घूमता कॉकरोच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वायरल वीडियो देखने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिस

सूरत : डेयरी में मिठाई पर घूमता कॉकरोच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

खाने-पीने के शौकीन सूरती ढेर सारी मिठाइयां लेकर त्योहारों पर जाते हैं। फिर यह बात सामने आई कि मिठाई जैसे खाने-पीने के व्यंजन सेहत से समझौता कर रहे हैं। पालनपुर पाटिया इलाके में विजय डेयरी में मिठाइयों के साथ कॉकरोचों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नगर निगम की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी करने के साथ ही जांच भी करायी।

बार-बार यह बात सामने आ रही है कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ इस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है कि नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग गहरी नींद में सोया हुआ है। एक बार फिर एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा लिए गए वीडियो से पता चला है कि मशहूर विजय डेयरी में रखी मिठाइयों पर कॉकरोच समेत कीड़े-मकौड़े घूम रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने डेयरी पहुंचकर नोटिस जारी किया और कहा कि निरीक्षण के दौरान कुछ भी हानिकारक नहीं मिला। एक बार फिर यह बात सामने आई है कि नगर निगम ने साफ-सफाई नहीं रखने वाले संस्थानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है।

वायरल वीडियो के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। डेयरी पर छापा मारकर जांच की गई। डेयरी में जांच की गई और काजूरोल समेत अन्य मिठाइयों के सैंपल लिए गए और जांच के लिए लैब में भेज दिए गए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की जांच में ऐसी कोई खामी नहीं मिली, लेकिन सिस्टम की ओर से हेल्थ नोटिस भेजा गया है।

Tags: Surat