सूरत : अदानी कौशल विकास केंद्र को डिजिटल परिवर्तन में सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए शीर्ष सम्मान

सीआईआई-टाटा कम्युनिकेशन सेंटर द्वारा प्रतिष्ठित बेस्ट प्रैक्टिसेज इन डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन अवार्ड से सम्मानित किया

सूरत : अदानी कौशल विकास केंद्र को डिजिटल परिवर्तन में सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए शीर्ष सम्मान

अदाणी फाउंडेशन द्वारा प्रबंधित अदाणी कौशल विकास केंद्र (एएसडीसी) को सीआईआई-टाटा कम्युनिकेशन सेंटर द्वारा प्रतिष्ठित बेस्ट प्रैक्टिसेज इन डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। एएसडीसी को यह सम्मान डिजिटल परिवर्तन के क्षेत्र में उसकी पहल के लिए मिला है। वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, भारी वाहन चालक, क्रेन ऑपरेटर और विभिन्न अन्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों सहित विभिन्न कौशल विकास के लिए एएसडीसी अत्याधुनिक सिमुलेशन-आधारित प्रशिक्षण प्रदान करता है।

इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, अदानी कौशल विकास केंद्र के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) जतिन त्रिवेदी ने कहा, हम इस पुरस्कार से सम्मानित होने के लिए बेहद आभारी हैं। विभिन्न उद्योगों के लिए कौशल विकसित करते समय प्रौद्योगिकी के उपयोग ने हमें समावेशी विकास को बढ़ावा देने और छात्रों के लिए एक परिवर्तनकारी शैक्षिक अनुभव बनाने में मदद की है। हम कौशल विकास के माध्यम से जीवन को सशक्त बनाने के अपने मिशन पर दृढ़ हैं।

गौरतलब है कि एएसडीसी ने दुनिया के पहले मेटावर्स में कौशल केंद्र स्थापित करने की अनूठी उपलब्धि हासिल की है। जो विभिन्न भौगोलिक स्थानों के लोगों को एक साझा आभासी कमरे में संवाद करने की अनुमति देता है। यह अभिनव पहल प्रशिक्षकों और छात्रों को एक संयुक्त डिजिटल इको-सिस्टम में एक साथ लाती है और मेटावर्स में एक ई-सेंटर के विश्व लॉन्च का प्रतीक है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार भारत के युवाओं के लिए कौशल विकास, डिजिटल परिवर्तन और उज्जवल भविष्य को बढ़ावा देने में एएसडीसी के प्रयासों के लिए एक प्रेरणा है।