सूरत :  सिटी बस में महिलाओं और छात्राओं को मुफ्त यात्रा का लाभ मिले: पायल साकारिया

दिल्ली की तरह सूरत में भी बस सेवा महिलाओं के लिए निःशुल्क करने की आप पार्षद की मांग

सूरत :  सिटी बस में महिलाओं और छात्राओं को मुफ्त यात्रा का लाभ मिले: पायल साकारिया

सूरत नगर निगम द्वारा सामुहिक परिवहन को अधिक महत्व दिया जाता है। लेकिन अधिकारियों की उदासीनता व कुप्रबंधन के कारण करोड़ों रुपये का नुकसान झेलने की नौबत आ गयी है। ऐसी स्थिति के बावजूद आप पार्षद ने मांग की है कि लोगों की परेशानियों को दूर करने सामुहिक परिवहन का बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए । निगम ने सिटी बसों में महिलाओं और छात्राओं के लिए मुफ्त सेवा देने की मांग की है।

महिलाओं एवं छात्राओं को सुरक्षित परिवहन की ओर मोड़ने तथा महिला सशक्तिकरण एवं उत्थान के लिए नगर निगम द्वारा संचालित केवल महिलाओं के लिए आरक्षित बसों में महिलाओं/छात्राओं की निःशुल्क यात्रा तथा प्रत्येक रूट पर महिलाओं/छात्राओं के लिए आरक्षित बसें शुरू करने हेतु नई बसें शुरू करने की मांग की गई हैं। यदि संभव न हो तो निगमायुक्त से मांग की है कि प्रत्येक रूट पर 20 प्रतिशत से अधिक बसें केवल महिलाओं और छात्राओं के लिए आरक्षित की जाएं।

आम आदमी पार्टी की निगम पार्षद पायल साकारिया  ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार में महिलाओं के लिए बस यात्रा पूरी तरह मुफ्त है। हम सूरत नगर निगम में भी ऐसा कर सकते हैं। महिलाओं एवं छात्रों के हित में निगम इस संबंध में कोई निश्चित सकारात्मक निर्णय ले सकता है। यह मामला कमिश्नर के संज्ञान में लाया गया है। साथ ही मैं शासकों और पदाधिकारियों से भी कहना चाहती हूं कि लोगों का पैसा बर्बाद करने से बेहतर है कि उन्हें सुविधाएं दी जाएं। इस फैसले से महिलाओं को बड़ी राहत मिल सकती है।

Tags: Surat