सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स के  प्रतिनिधिमंडल ने एसआरके का औद्योगिक दौरा किया

एसआरके के संस्थापक और अध्यक्ष गोविंद ढोलकिया ने प्रतिनिधिमंडल को हीरे के अंतरराष्ट्रीय कारोबार के बारे में जानकारी दी

सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स के  प्रतिनिधिमंडल ने एसआरके का औद्योगिक दौरा किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के समूह अध्यक्ष बशीर मंसूरी और नवीन पटेल और उद्योग 4.0 समिति के अध्यक्ष जॉय शाह और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन समिति के अध्यक्ष डॉ. वंदना शाह और दोनों समितियों के सदस्यों ने मुलाकात की। 15 तकनीकी सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने  विश्व प्रसिद्ध हीरा निर्माण एवं निर्यात कंपनी श्री राम कृष्ण (एसआरके ) एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड का औद्योगिक दौरा किया गया।

एसआरके एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि ने चैंबर के प्रतिनिधिमंडल का स्वगात करते हुए  फैक्ट्री के विभिन्न विभागों का दौरा कराया। जहां चैंबर की प्रतिनिधि संस्था ने हीरे की कटाई से लेकर पॉलिश करने तक की सभी तरह की जानकारी ली। इस फैक्ट्री में हीरे को काटने और चमकाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जाता है। हीरे को उन्नत तकनीक से पानी से काटा जाता है, जिसकी तकनीकी जानकारी चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने प्राप्त की।

एसआरके एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और अध्यक्ष गोविंद ढोलकिया ने चैंबर के प्रतिनिधिमंडल को हीरे का अंतरराष्ट्रीय कारोबार कैसे किया जाता है, इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंपनी में 7 हजार लोग काम करते हैं और 95 फीसदी हीरे ऑनलाइन बिकते हैं।एसआरके नॉलेज फाउंडेशन के सीईओ कमलेश याग्निक ने भी कंपनी की उपलब्धियों, अन्य विशेषताओं और नॉलेज फाउंडेशन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

चैंबर के एक प्रतिनिधिमंडल ने हीरों पर एक वृत्तचित्र देखने के लिए एक आर्ट गैलरी का भी दौरा किया। गोविंद ढोलकिया ने चेंबर के प्रतिनिधिमंडल को उनकी जीवनी पर लिखी पुस्तक 'डायमंड्स आर फॉरएवर, सो आर मोरल्स' उपहार में दी।

Tags: Surat SGCCI