सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स की लेडीज विंग द्वारा 'मेहंदी आर्ट - टू डिलाइट योर हार्ट' विषय पर कार्यशाला का आयोजन

महिला उद्यमियों को मेंहदी लगाने की कला से मन को शांत रखते हुए जीवन का आनंद कैसे उठाया जाए, इसके बारे में मार्गदर्शन किया गया

सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स की लेडीज विंग द्वारा 'मेहंदी आर्ट - टू डिलाइट योर हार्ट' विषय पर कार्यशाला का आयोजन

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) की लेडीज विंग द्वारा  समृद्धि, नानपुरा, सूरत में 'मेहंदी कला - अपने दिल को खुश करने के लिए' पर एक कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें एक्सपर्ट मेहंदी कल्चर की सह-संस्थापक निमिषा पारेख ने मेहंदी लगाने की कला से मन को शांत रखकर जीवन में आनंद कैसे प्राप्त किया जाए, इस पर मार्गदर्शन दिया। इस कार्यशाला में सुप्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मालती शाह अतिथि के रूप में उपस्थित थीं और उन्होंने मंडला कला के बारे में अपने अनुभव सुनाये।

मेहंदी कल्चर की सह-संस्थापक निमिषा पारेख ने कहा कि आज की जीवनशैली में लोग अक्सर तनाव महसूस करते हैं। जब विभिन्न चीजों की चिंता के कारण लोगों का मानसिक स्वास्थ्य खतरे में पड़ जाता है, तो मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए दैनिक जीवन में किसी कला को अपनाना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, इसलिए गृहिणियां और महिला उद्यमी मन को शांत रखकर जीवन का आनंद कैसे उठा सकती हैं इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने महिलाओं को दिन में केवल 15 मिनट अपने लिए निकालने की सलाह दी और उस दौरान मेहंदी लगाने का अभ्यास करने की सलाह दी। उन्होंने इस दौरान खुद से कैसे जुड़ें, इसके टिप्स और तकनीक की जानकारी दी। कार्यशाला में उन्होंने महिला उद्यमियों को मेंहदी से बिंदी लगाना और रेखा बनाना सिखाया। व्यावहारिक रूप से सभी को सिखाया गया कि बिंदुओं और रेखाओं के साथ पूर्ण और विभिन्न अन्य डिज़ाइन कैसे बनाएं। उन्होंने मेहंदी कोन का अभ्यास कर मन को शांत रखने के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने स्वागत भाषण दिया। मानद कोषाध्यक्ष किरण ठुम्मर, ग्रुप चेयरपर्सन डॉ. बंदना भट्टाचार्य एवं लेडीज विंग सलाहकार रोमा पटेल  कार्यशाला में उपस्थित रहीं। लेडीज विंग चेयरपर्सन मनीषा बोडावाला ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। सचिव प्लावनमी दवे ने पूरी कार्यशाला का संचालन किया। लेडीज विंग की सदस्य अल्पा मद्रासी ने वक्ता निमिषा पारेख का परिचय दिया। सदस्य बीना भगत ने सभी के लिए धन्यवाद ज्ञापन दिया और फिर कार्यशाला का समापन किया गया।

Tags: Surat SGCCI