सूरत :  चैंबर द्वारा ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट के  इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन

अमेरिका में केवल गुणवत्तापूर्ण उत्पादों और समय पर डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाती है : राज देसाई

सूरत :  चैंबर द्वारा ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट के  इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने शुक्रवार को एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में अमेरिका स्थित टेक्सास फ्लोर इंजीनियरिंग कंपनी के उपाध्यक्ष राज देसाई ने सूरत के व्यापारियों को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अमेरिका में व्यापार और निर्यात की संभावनाओं के बारे में मार्गदर्शन किया।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2027 तक भारत को पांच ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए उद्योगपतियों को 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का निर्यात लक्ष्य दिया गया है, इसलिए गुजरात क्षेत्र से निर्यात में उद्योगपतियों का योगदान बढ़ाने के लिए एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मिशन 84 के तहत आयोजित इस इंटरैक्टिव सत्र में सूरत के उद्योगपतियों को यह जानकारी मिलेगी कि अमेरिका में किन उत्पादों की सबसे ज्यादा मांग है और इसके आधार पर सूरत के उद्योगपति विभिन्न उत्पादों को अमेरिका में निर्यात कर सकेंगे।

फ्लोर इंजीनियरिंग कंपनी ऑफ टेक्सास के उपाध्यक्ष राज देसाई ने व्यवसायियों को जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका में इंजीनियरिंग के क्षेत्र में विभिन्न उत्पादों की काफी मांग है। विशेष रूप से तेल और गैस, खनन वस्तुएं, माइक्रो चिप, रक्षा संबंधी उत्पाद, बुनियादी ढांचे से संबंधित उत्पाद, स्विच गियर, ट्रांसफार्मर और फैब्रिकेशन सामग्री की मांग अधिक है। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका में केवल गुणवत्तापूर्ण उत्पादों और समय पर डिलीवरी को प्राथमिकता दी जाती है, इसलिए उन्होंने अमेरिका में निर्यात के लिए सूरत के उद्यमियों पर भरोसा जताया। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका में कुशल इंजीनियरों की काफी मांग है।

राज देसाई ने कहा कि उनकी कंपनी फिलहाल सूरत समेत पूरे गुजरात से खरीदारी करती है और एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत खरीदारी जारी रखेगी। उन्होंने सूरत के उद्योगपतियों से कहा कि आप हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के गुणवत्तापूर्ण उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध कराएं। हमने गुजरात से खरीदारी के लिए अपना एक प्रतिनिधि सूरत में ही रखा है। उन्होंने चैंबर ऑफ कॉमर्स और मिशन 84 को समर्थन देने के लिए अपनी कंपनी के लोगो को प्रायोजित करने पर भी सहमति व्यक्त की, जिससे चैंबर की मिशन 84 टीम का उत्साह बढ़ा है।

सत्र में चेंबर ऑफ कॉमर्स की मानद कोषाध्यक्ष किरण ठुम्मर एवं व्यवसायी उपस्थित थे। एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के परियोजना समन्वयक संजय पंजाबी ने सत्र में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया। मिशन 84 परियोजना प्रमुख परेश भट्ट ने पूरे सत्र का संचालन किया। मुख्य वक्ता राज देसाई ने उद्योगपतियों के विभिन्न प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर दिया और फिर सत्र का समापन किया।

Tags: Surat SGCCI