अहमदाबाद :  दो दिनों में दक्षिण एवं उत्तर गुजरात में तेज बारिश का अनुमान

बारिश को लेकर मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी, 7 दिनों तक राज्य में बारिश का मौसम रहने की संभावना

अहमदाबाद :  दो दिनों में दक्षिण एवं उत्तर गुजरात में तेज बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 7 दिनों तक राज्य में बारिश का मौसम रहने की संभावना है। हालांकि, अगले दो दिनों तक राज्य में तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण गुजरात के सभी जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। साथ ही उत्तर गुजरात में सामान्य से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है। ऐसे में सौराष्ट्र में सामान्य से मध्यम बारिश का अनुमान है।

दो दिन भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में अगले 24 घंटों में दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। जिसमें सूरत, नर्मदा, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी, दमन, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। साथ ही भरूच, छोटा उदेपुर, वडोदरा, दाहोद में भी तेज बारिश की संभावना है।

गांधीनगर में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

अरावली, दाहोद, महिसागर, वलसाड में तेज बारिश की आशंका जताई गई है। गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। बारिश का मौसम इस समय मध्य प्रदेश पर बने सिस्टम के कारण गुजरात में बरसाती माहौल बना हुआ है। दूसरी ओर, अहमदाबाद और गांधीनगर में हल्की से सामान्य बारिश होने का अनुमान है।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से राज्य में बारिश नहीं हुई है। जिसके बाद पिछले कुछ दिनों से मौसम विभाग के पूर्वानुमान और मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में बारिश का मौसम देखने को मिल रहा है। दो दिन पहले प्रदेश में सीजन की 94.5 फीसदी बारिश दर्ज की गई थी। पिछले दो दिनों में राज्य में अब तक 96.5 फीसदी बारिश हो चुकी है। अभी भी बारिश का यह प्रतिशत बढ़ने की संभावना है। यानी इस सीजन में 100 फीसदी बारिश दर्ज की जा सकती है। जिसे चालू सीजन की अच्छी बारिश कहा जा सकता है।

Tags: Ahmedabad