चार राष्ट्रों के पैरा-बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे प्रमोद भगत, सुकांत कदम

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला भारत की मानसी जोशी और रूथिक रघुपति से होगा

चार राष्ट्रों के पैरा-बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे प्रमोद भगत, सुकांत कदम

नई दिल्ली, 5 अगस्त (हि.स.)। शीर्ष शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने 4 देशों के पैरा-बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। प्रमोद भगत ने सभी श्रेणियों में जबकि सुकांत कदम ने दो श्रेणियों में सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

पद्मश्री विजेता भगत ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन नेहल गुप्ता को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। 44 मिनट तक चले इस मुकाबले में प्रमोद ने नेहल को 21-18, 21-18 से शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में प्रमोद का मुकाबला हमवतन कुमार नितेश से होगा।

विश्व पुरुष युगल में प्रमोद और सुकांत की नंबर 1 जोड़ी ने अपने दोनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है, अब उनका मुकाबला भारत के कुमार नितेश और तरूण से होगा। मिश्रित युगल में, प्रमोद और मनीषा रामदास ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के लुकास मजूर और फॉस्टीन नोएल को सीधे सेटों में 21-17, 21-14 से हराया। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला भारत की मानसी जोशी और रूथिक रघुपति से होगा।

दूसरी ओर, सुकांत कदम ने कड़े मुकाबले में भारत के तरूण को हराया। मैच तीन गेम तक चला और दोनों खिलाड़ियों ने अपना सब कुछ झोंक दिया, लेकिन सुकांत ने उस समय धैर्य बनाए रखा जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था। सुकांत ने यह मैच 23-21, 14-21, 21-14 से जीता। सेमीफाइनल में सुकांत का सामना इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से होगा।

Tags: Delhi