एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स: भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में जीता स्वर्ण

भारत फिलहाल जापान के साथ पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है

एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स: भारत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में जीता स्वर्ण

चेंगदू, 31 जुलाई (हि.स.)। भारत ने सोमवार को एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में क्रमशः पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक जीते। निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, दिव्यांश सिंह पंवार और अर्जुन बाबुता ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्थानीय प्रबल दावेदार चीन को हराकर 10 मीटर एयर राइफल पुरुष टीम का स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय तिकड़ी ने 1894.7 के संयुक्त स्कोर, जो 2018 में चीन द्वारा बनाए गए पिछले विश्व रिकॉर्ड से 7.3 अंक आगे है, के साथ चीन के ली झिनमियाओ, सोंग बुहान और झू जियाओझोंग (1881.9) को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। । जबकि कजाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा।

हालाँकि, चूंकि एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के शूटिंग परिणाम शासी निकाय आईएसएसएफके परिणामों में शामिल नहीं हैं, इसलिए इसे नए विश्व रिकॉर्ड के रूप में नहीं गिना जाता है। इसके बाद ऐश्वर्या और दिव्यांश ने 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा में क्रमशः पहला और दूसरा स्थान हासिल किया।

ऐश्वर्या ने लगातार 252.6 के स्कोर के साथ स्वर्ण जीता, जबकि दिव्यांश को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। चीन के बुहान 229.0 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। कंपाउंड तीरंदाजों ने भी भारत की झोली में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक डाले। भारत फिलहाल जापान के साथ पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है। दोनों के पास नौ स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य सहित 17 पदक हैं। मेजबान चीन 21 पदकों के साथ शीर्ष पर है।

Tags: Delhi