गुजरात : खुद के वाहन से अंबाजी जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिये है!

अंबाजी 51 हाईवे शक्तिपीठ सर्कल से पुराना नाका तक 'नो व्हीकल जोन' घोषित

गुजरात : खुद के वाहन से अंबाजी जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिये है!

गुजरात में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने दंडात्मक कार्रवाई की है। वहीं यात्राधाम अंबाजी में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए जिला कलेक्टर द्वारा टोइंग क्रेन आवंटित की गई है। यदि कोई मोटर चालक अपने वाहन को समान रूप से पार्क नहीं करता है या उसे सड़क पर पार्क करता है, तो उसके वाहन को इस टोइंग क्रेन द्वारा पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा।

बेतरतीब ढंग से पार्क किए गए वाहनों के कारण ट्रैफिक समस्या

पौराणिक तीर्थ स्थल अम्बाजी में हजारों मां भक्त प्रतिदिन दर्शन के लिए अंबाजी आते हैं। तीर्थयात्री अपने निजी वाहनों से अंबा धाम पहुंचते हैं। कुछ तीर्थयात्री अपने वाहनों को बेतरतीब ढंग से पार्क कर देते हैं, जिससे यातायात में बड़ी समस्या होती है। अंबाजी 51 शक्तिपीठ सर्किल से पुराना नाका तक के राजमार्ग खंड को 'नो व्हीकल जोन' घोषित किया गया है। कुछ तीर्थयात्री इस मार्ग पर अपने वाहन पार्क कर देते हैं, जिससे अन्य वाहनों और सार्वजनिक वाहनों को आने-जाने में कठिनाई होती है और यातायात की बड़ी समस्या होती है।

वाहन को थाने ले जाया जाएगा

तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या से अब अंबाजी में भी ट्रैफिक की समस्या विकराल होती जा रही है। इसलिए इसके निस्तारण के लिए बनासकांठा जिला कलेक्टर द्वारा टोइंग क्रेन की व्यवस्था की गई है। इसके बाद नो पार्किंग जोन में कोई भी वाहन खड़ा पाया जाएगा तो उसे वहां से अंबाजी पुलिस थाने ले जाया जाएगा और वाहन के मालिक को एक मेमो जारी किया जाएगा। जिससे 'नो पार्किंग जोन' और वाहन चालकों को कहीं भी पार्किंग करने पर अब यातायात नियमों का पालन करना जरूरी हो जाएगा और यातायात की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।