रीट पेपर लीक मामला : ईडी ने 27 ठिकानों पर तलाशी लेकर जब्त किए दस्तावेज

राजस्थान में ईडी की टीम ने पिछले करीब दो सप्ताह से डेरा डाले हुए हैं

जयपुर, 10 जून (हि.स.)। रीट पेपर लीक मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने राजस्थान के एक मंत्री के करीबी डॉ. बनय सिंह से पूछताछ की है। उनके घर की तलाशी लेकर कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। रीट पेपर मामले में की गई कार्रवाई को लेकर ईडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शुक्रवार देर शाम ट्वीट किया। इस ट्वीट में राजस्थान में की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया। ईडी के अनुसार राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, डूंगरपुर, बाड़मेर, सीकर और जालोर में 27 स्थानों पर विभिन्न लोगों के आवासीय परिसरों में तलाशी अभियान चलाया गया।

राजस्थान में ईडी की टीम ने पिछले करीब दो सप्ताह से डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के अनुसार पेपर लीक मामले में ईडी ने आरपीएससी से जुड़े लोगों सहित कुल 23 लोगों को नोटिस जारी किया था। इनसे जब्त डॉक्यूमेंट के आधार पर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले ईडी ने पेपर लीक मामले में उदयपुर जेल में बंद आरोपितों से पूछताछ की थी। इसके बाद राजस्थान में अपनी जांच का दायरा बढ़ाया था। इसी कड़ी में रीट पेपर लीक मामले में डॉ. बनय सिंह से भी पूछताछ की गई है। गुरुवार-शुक्रवार को करीब 15 घंटे पूछताछ की गई। ये जानकारी भी सामने आई है कि जगतपुरा स्थित डॉ. बनय सिंह के घर की तलाशी ली गई। सर्च कर घर से कुछ दस्तावेजों को ईडी टीम अपने साथ लेकर गई है। ईडी टीम अब डॉ. बनय सिंह से दिल्ली में भी पूछताछ करेगी। ईडी की पूछताछ में डॉ. बनय सिंह ने क्या बताया है, फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है।

उल्लेखनीय है डॉ. बनय सिंह राजीव गांधी स्टडी सर्किल के स्टेट कोऑर्डिनेटर हैं। राजीव गांधी स्टडी सर्किल को लेकर भी लगातार पेपर लीक मामले और भर्ती परीक्षाओं में धांधली के आरोप लगते रहे हैं।

Tags: Rajsthan