अहमदाबाद : पेपर कंपनी के मालिक से 3.55 करोड़ की ठगी, 4 करोड़ से ज्यादा का माल मंगवाकर डेढ़ करोड़ ही चुकाए

क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध निरोधक शाखा ने आरोपी को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरु की

शहर की एक पेपर कंपनी के मालिक के पास से बिना भुगतान किये करोड़ों का माल खरीद कर पैसे नहीं चुकाने पर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी गयी है। इसके बाद शिकायत की जांच क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध निरोधक शाखा को सौंपी गई। जिसमें विवेचना के दौरान भुगतान नहीं करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

व्यापार वार्ता शुरू हुई और 15 टन माल भेज दिया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के माधुपुरा इलाके में रहने वाले बाबूलाल मेहता ने अपने दोस्त वसीमभाई वडावारिया की सलाह पर विमल पटेल से संपर्क किया और क्राफ्ट पेपर के व्यवसाय के बारे में चर्चा की। इसके बाद दोनों के बीच कारोबारी बातचीत शुरू हो गई। विमल पटेल ने बाबूलाल मेहता से एक ट्रक माल मंगवाया। व्यापार नियम के अनुसार, भुगतान मॉल भेजने के एक महीने के भीतर किया जाना होता है। बाबूलाल ने ट्रांसपोर्ट के जरिए 12 से 15 टन माल भिजवाया। शुरुआत में विमल पटेल नियमित भुगतान करते थे।

4.70 करोड़ मूल्य के क्राफ्ट पेपर भेजे गए

बाबूलाल ने फरवरी से मई तक विमलभाई को कुल 4.70 करोड़ का 45 गाड़ी क्राफ्ट पेपर भेजे थे। जिसमें से आरोपी ने 1.15 करोड़ रुपए दे दिए थे। बाकी के 3.55 करड़ नहीं दिए। दो करोड़ के आठ अलग-अलग चेक दिए। बाउंस होने के बाद परिवादी ने न्यायालय में मामला दायर किया। उसके बाद आरोपी ने 1.55 करोड़ का भुगतान नहीं कर धोखाधड़ी की। क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध निरोधक शाखा ने आरोपी को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की है।

Tags: Ahmedabad