अहमदाबाद :  ट्रैफिक पुलिस ने बेहोश युवक को सीपीआर देकर बचाई जान

पुलिस ने युवक के परिजनों को जानकारी दी, तीनों कर्मचारियों को सम्मानित किया गया

अहमदाबाद :  ट्रैफिक पुलिस ने बेहोश युवक को सीपीआर देकर बचाई जान

पुलिस कर्मियों द्वारा सीपीआर देने के बाद युवक की सांसें चलने लगी और उसे आगे के इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया

अहमदाबाद शहर में ट्रैफिक पुलिस की इंसानियत सामने आई है। शहर के कालूपुर सर्किल में ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के पास एक युवक आया और उसके बेहोश होने के बाद वहां भगदड़ मच गई। इसी दौरान दो पुलिसकर्मियों ने युवक को सीपीआर उपचार दिया और 108 पर कॉल कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों पुलिसकर्मियों ने मिलकर सीपीआर देकर युवक की जान बचाई। इस घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस का काम देख लोगों ने पुलिस कर्मियों की सराहना की।

तुरंत उसे सीपीआर दिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति एक्टिवा पर कालूपुर सर्किल के आसपास से गुजर रहा था। इसी बीच अचानक उसके सीने में दर्द हुआ और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। जिससे ट्रैफिक पुलिस के एएसआई मुस्ताकमियां, होमगार्ड जुगल किशोर, नरेशभाई ने इस शख्स की मदद करने की कोशिश की। युवक के सीने में दर्द हो रहा था इसलिए उन्होंने तुरंत उन्हें सीपीआर दिया। लिहाजा उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ और उन्हें आगे के इलाज के लिए 108 की मदद से अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

युवक के परिजनों को सूचना दी गई

पुलिस जांच में इस शख्स का नाम रफीक शेख बताया गया। अस्पताल भेजे जाने के बाद उसके परिजनों को भी सूचना दी गई। अब इस युवक की तबीयत में सुधार है और पुलिस की तत्काल मदद से उसकी जान बाल-बाल बच गई। इस ऑपरेशन के चलते बुधवार को तीनों पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। वीडियो में दिख रहे विवरण के अनुसार, पुलिसकर्मी बेहोश रफीकभाई को सीपीआर देता है और कुछ ही मिनटों में उन्हें होश आ जाता है। बाद में पुलिस ने बिना एक पल की देरी किए उसे 108 के जरिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया।

Tags: Ahmedabad