भारी वजन वाले स्वदेशी टॉरपीडो ने पानी के भीतर लक्ष्य को बनाया निशाना

अंडरवाटर टारगेट की कामयाबी को नौसेना ने बताया महत्वपूर्ण मील का पत्थर

भारी वजन वाले स्वदेशी टॉरपीडो ने पानी के भीतर लक्ष्य को बनाया निशाना

नई दिल्ली, 06 जून (हि.स.)। भारतीय नौसेना और डीआरडीओ ने मंगलवार को स्वदेशी रूप से विकसित भारी वजन वाले टॉरपीडो के साथ पानी के भीतर लक्ष्य को सफलतापूर्वक निशाना बनाया। भारतीय नौसेना ने ट्विटर पर कहा, "स्वदेशी रूप से विकसित हैवी वेट टॉरपीडो द्वारा एक अंडरवाटर टारगेट की कामयाबी भारतीय नौसेना और डीआरडीओ की अंडरवाटर डोमेन में लक्ष्य पर आयुध की सटीक डिलीवरी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।"

नौसेना प्रवक्ता का कहना है कि यह सफल परीक्षण फ्यूचर प्रूफ कॉम्बैट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। नौसेना ने पिछले सप्ताह अमेरिकी 'रोमियो' हेलीकॉप्टर एमएच-60 की स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर पहली लैंडिंग कराई थी। इस हेलीकॉप्टर को नेवल एयर स्टेशन आईएनएस गरुड़, कोच्चि से अरब सागर में एयरक्राफ्ट कैरियर पर उतारा गया था।

नौसेना ने कहा कि नौसेना के युद्धपोतों के साथ हेलीकॉप्टर का एकीकरण नौसेना की एंटी-सबमरीन वारफेयर (एएसडब्ल्यू) और फ्लीट सपोर्ट क्षमता के लिए एक प्रमुख बढ़ावा है। यह एकीकरण पानी के नीचे के खतरों का मुकाबला करने, समुद्री गतिविधियों की निगरानी करने और निगरानी संचालन करने के लिए नौसेना की क्षमता को और मजबूत करेगा।


Tags: Delhi