ओडिशा ट्रेन हादसा: सीबीआई ने शुरू की रेल हादसे की जांच

जांचकर्ताओं ने इस जांच के लिए प्रत्यक्षदर्शियों को खड़गपुर बुलाया है

ओडिशा ट्रेन हादसा: सीबीआई ने शुरू की रेल हादसे की जांच

कोलकाता, 5 जून (हि.स.)। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की घोषणा के बाद ओडिशा रेल हादसे की जांच सीबीआई ने सोमवार को शुरू कर दी। सीबीआई की एक टीम सोमवार सुबह खड़गपुर पहुंची। वहां मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) के कार्यालय से जांच की शुरुआत की गई। जांचकर्ताओं ने इस जांच के लिए प्रत्यक्षदर्शियों को खड़गपुर बुलाया है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बालेश्वर, बहनागा बाजार और भुवनेश्वर रेलवे स्टेशनों के कुछ अधिकारियों को सोमवार को ही खड़गपुर आने को कहा गया था। उसी के मुताबिक इसके साथ ही हादसे के चश्मदीद और कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ यात्रियों को भी तलब किया गया है। घटना के दिन वास्तव में क्या हुआ, इस बारे में उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। उसके बाद सीबीआई इस बात को देखेगी कि हादसा किस वजह से हुआ।

कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे की प्रारंभिक जांच के बाद रेलवे ने कहा है कि हादसे की वजह सिग्नल फेल होना था लेकिन रविवार सुबह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने साफ संकेत दिया कि हादसे के पीछे साजिश है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने सरकार से सीबीआई जांच की सिफारिश की है। फिलहाल केंद्रीय एजेंसी ने निर्देश के मुताबिक जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार की शाम हुई दुर्घटना के लिए गलती किसकी थी, इसकी जांच की जा रही है। हादसे में अब तक 275 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags: Kolkata