अहमदाबाद : शहर के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

कुछ इलाकों में आंधी के साथ हुई बरसात

अहमदाबाद : शहर के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

मौसम विभाग ने गुजरात में बारिश की संभावना जताई गई है। इस भविष्यवाणी के अनुसार अहमदाबाद के वातावरण में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई है। अहमदाबाद के एसजी हाइवे क्षेत्र प्रह्लाद नगर, बोडकदेव, सरखेज, वेजलपुर, बोपल, थलतेज और चांदखेड़ा में बरसाती मौसम बना रहा। अहमदाबाद और गांधीनगर में बारिश का अनुमान है।

बारिश ने क्वालिफायर मैच की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस के बीच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मैच रहा। इस मैच के लिए बारिश ने मुश्किल बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार 28 व 29 मई को बारिश की संभावना, तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट होने से मिल सकती है गर्मी से मिलेगी राहत 

मौसम विभाग के मुताबिक अब गुजरात में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी। वहीं, मौसम विभाग ने 28 और 29 मई को बारिश की संभावना जताई है। सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। विशेष रूप से राजकोट, अमरेली, भावनगर, पोरबंदर, पाटन, मेहसाणा, बनासकांठा, साबरकांठा, वडोदरा, आनंद और भरूच में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

सौराष्ट्र-कच्छ समेत इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी

जैसे-जैसे सिस्टम समुद्र में सक्रिय होता जा रहा है, तट और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं की भी भविष्यवाणी की जा रही है। समुद्र में मछली पकड़ने जाने वाले मछुआरों को भी हिदायत दी गई है कि वे तीन दिन तक समुद्र में मछली पकड़ने न जाएं। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, सौराष्ट्र, कच्छ समेत कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के तट पर तेज हवाएं चल सकती हैं। जिससे अलर्ट भी कर दिया गया है। 26 मई को गुजरात में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती रही। तटीय इलाकों में 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। सौराष्ट्र-कच्छ समेत इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी।

40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है

देश के कुछ राज्यों में मौसम विभाग ने आंधी और बारिश का अलर्ट भी जारी किया है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। हिमाचल में आंधी और तेज बारिश के साथ हवाएं चलने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालय क्षेत्र के मौसम में उलटफेर हुआ है। राजस्थान में धूल भरी आंधी भी चल सकती है, जबकि दिल्ली सहित उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Tags: Ahmedabad