भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए लंदन रवाना

हाल के मैचों में, भारत विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय रहा

बेंगलुरू, 22 मई (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम यूरोप में 26 मई से शुरू होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2022/23 मैचों के लिए सोमवार को लंदन, यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना हुई।

भारतीय टीम लंदन में पहला चरण शुरू करेगी, जहां उनका सामना मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम (26 मई और 2 जून) और मेजबान ग्रेट ब्रिटेन (27 मई और 3 जून) से होगा। इसके बाद वे मेजबान नीदरलैंड (7 और 10 जून) और अर्जेंटीना (8 और 11 जून) के खिलाफ अपने आखिरी सेट के मैचों के लिए आइंडहोवन जाएंगे।

टीम के बेंगलुरु से रवाना होने से पहले कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा,"एफआईएच प्रो लीग सीज़न के अंत में हमारे पास बहुत महत्वपूर्ण मैच आने वाले हैं। हम अब तक तालिका में मजबूत स्थिति में हैं और हम शेष मैचों में अधिक से अधिक अंक प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। हम इस दौरे को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह हमें अच्छी टीमों के खिलाफ खेलने का शानदार मौका भी देता है। ये मैच हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि हम इस साल के अंत में होने वाले महत्वपूर्ण एशियाई खेलों की तैयारी कर रहे हैं।"

घर में अपने हाल के मैचों में, भारत विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय रहा, जिससे उन्हें पूल तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद मिली। नवनियुक्त मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के नेतृत्व में भारत का यह पहला दौरा होगा।

टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा, "बेंगलुरू के साई सेंटर में आयोजित नेशनल कोचिंग कैंप में हमारे पास अच्छे गहन प्रशिक्षण सत्र रहे हैं। तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, और राउरकेला में हमारे पिछले मैच हमारे लिए एक बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाले थे, इसलिए हम आगामी मैचों में इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम कदम-दर-कदम आगे बढ़ेंगे, अच्छी हॉकी खेलने की कोशिश करेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारा लय बरकरार रहेगा क्योंकि हमारा दौरा लंबा है और आगे भी व्यस्त सत्र है।"भारतीय पुरुष हॉकी टीम 26 मई को भारतीय समयानुसार शाम 07:10 बजे बेल्जियम के खिलाफ अपने एफआईएच प्रो लीग 2022/23 अभियान को फिर से शुरू करेगी।

यूरोप में एफआईएच प्रो लीग 2022-2023 मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है:

26 मई 2023, भारत बनाम बेल्जियम। 
27 मई 2023, भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन।
2 जून 2023, भारत बनाम बेल्जियम।
3 जून 2023, भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन।
7 जून 2023, भारत बनाम नीदरलैंड।

8 जून 2023, भारत बनाम अर्जेंटीना।
10 जून 2023, भारत बनाम नीदरलैंड।
11 जून 2023, भारत बनाम अर्जेंटीना।

Tags: Hockey