गुजरात : राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों का शैक्षणिक कलैण्डर घोषित

गुजरात विश्वविद्यालय ने कॉमर्स का परिणाम आने से पहले ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी 

 गुजरात के सरकारी विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक कैलेंडर घोषित कर दिया गया है। इस कैलेंडर के अनुसार 21 जून से शैक्षणिक सत्र शुरू होगा। अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिसे 21 जून तक पूरा कर लिया जाएगा और विद्यार्थियों के लिए सत्र शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि वाणिज्य के परिणाम घोषित किए जाने बाकी हैं और विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

शैक्षणिक सत्र 21 जून से शुरू होगा

शासकीय विवि के शैक्षणिक कलैण्डर के अनुसार 21 जून से शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होगा। इस साल पहली बार गुजरात यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट से पहले ही एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है और प्रवेश प्रक्रिया कल से शुरू हो गई है। छात्र गुजरात बोर्ड के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट आने के साथ ही दाखिले की प्रक्रिया भी तेजी से की जाएगी और 21 जून से शैक्षणिक सत्र शुरू हो जाएगा।

शिक्षा बोर्ड से जानकारी ली

गुजरात में कक्षा 12 विज्ञान का परिणाम आ गया है और विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए शिक्षा बोर्ड से विवरण प्राप्त कर लिया है। इसलिए साइंस में रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग दोनों शुरू कर दी गई है। अब कॉमर्स के रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट आते ही शिक्षा बोर्ड से इसकी डिटेल मिलने के बाद छात्रों को च्वाइस फिलिंग का विकल्प दिया जाएगा और जल्द ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Tags: Ahmedabad