सूरत : नर्मद विवि के कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 14905 फॉर्म भरे गए

कक्षा 12वीं के विज्ञान परिणाम घोषित होने के बाद बीएससी प्रथम वर्ष में  4481 फॉर्म भरे गए 

सूरत : नर्मद विवि के कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 14905 फॉर्म भरे गए

एक -दो सप्ताह बाद कक्षा 12 सामान्य प्रवाह का परिणाम घोषित होगा

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयु) द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में अब तक बीकॉम, बीबीए, बीसीए और बीएससी प्रथम वर्ष के लिए 14905 फॉर्म भरे जा चुके हैं। जिसमें 12वीं साइंस का रिजल्ट घोषित होने के बाद भी मात्र 4481 छात्रों ने ही बीएससी प्रथम वर्ष में फॉर्म भरा है। अभी कक्षा 12 सामान्य प्रवाह का परिणाम घोषित होना बाकी है। 

छात्रों को आसानी से प्रवेश मिले इसके लिए नर्मद विश्वविद्यालय ने जनवरी से ही ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। बोर्ड का रिजल्ट न आने पर भी छात्र 10वीं के रिजल्ट की मार्कशीट के आधार पर फॉर्म भर सकते हैं। और जब रिजल्ट घोषित हो जाए तो बाकी के दस्तावेज अपलोड करने होते हैं। इस व्यवस्था के साथ ही विश्वविद्यालय ने प्रवेश प्रक्रिया को पांच अलग-अलग जोन में बांटा है। एक सूरत जोन, बारडोली, भरूच, नवसारी और वलसाड इस प्रकार से दक्षिण गुजरात के पांच जोन बनाए गए हैं।

कक्षा 12 विज्ञान के परिणाम घोषित होने के बाद से अब तक कुल 14905 छात्रों ने बीकॉम, बीबीए, बीसीए और बीएससी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में फॉर्म भरा है। जिसमें सबसे अधिक 4481 फॉर्म बीएससी प्रथम वर्ष में भरे गए हैं। जबकि बीसीए में 602, बीबीए में 392, बीकॉम में 352 छात्रों ने ऑनलाइन प्रवेश फार्म भरा है। आने वाले दिनों में कक्षा 12 सामान्य प्रवाह  के नतीजे आते ही फॉर्म भरने की प्रक्रिया में छात्रों की भीड़ लग जाएगी।

Tags: Surat