अहमदाबाद : घर में आए किन्नर को चाय पिलाना भारी पड़ा, जानें

किन्नर ने परिवार की महिलाओं को भरोसे में लेकर दुःख दूर करने के नाम पर सोने के गहने और नगदी ऐंठ लिया

अहमदाबाद : घर में आए किन्नर को चाय पिलाना भारी पड़ा, जानें

धार्मिक समारोह के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले भुवा (त्रांतिक) विधि करने वाले लोग चर्चा में रहते हैं। लेकिन घर में घुसकर विधि के नाम पर ठगी करने वाले लोग भी सक्रिय हो गए हैं। अहमदाबाद में एक परिवार के घर में धार्मिक विधि से दुःख दूर करने के नाम पर एक किन्नर चार हजार नकद और 45 हजार के सोने के जेवरात लेकर फरार हो जाने की शिकायत एलिसब्रिज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद के अंबावाड़ी इलाके में रहने वाली भूमिकाबेन त्रिवेदी ने एलिसब्रिज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में उन्होंने कहा कि 14 मई को मेरी सास और देवरानी हमारे घर पर मौजूद थे। इसी दौरान सुबह साढ़े दस बजे एक किन्नर मासीबा आया। जब मेरी सास ने उसे बीस रुपये दिए तो उसने कहा, मुझे पैसे नहीं लेने हैं। तो हमने उनसे कहा, आप चाय पीकर जाओ। इसके बाद वह हमारे घर में आकर बैठ गया।

उसने घर में आकर कहा कि तुम्हारे घर में बहुत परेशानियां चल रही हैं। इसलिए विधि कराना पड़ेगा। उसने विधि करने की तैयारी की और घर के दरवाजे बंद करा दिया था। उसके बाद माताजी ने घी के पैसे मांगे और 1100 रुपए दे दिए। तो उसने एक रुपया लिया और बाकी वापस कर दिया और कहा कि वह तुम्हारी परीक्षा ले रहा था। उसके बाद उसने कहा कि मंदिर में 32 हजार रुपए डालने से सब ठीक हो जाएगा।

हमने उस समय कहा कि हमारे पास अब इतना पैसा नहीं है। तो इस माता ने 1100 रुपए खजाने में डालने को कहा और कहा कि जहां हाथ रखोगे वहां से पैसा निकलेगा। उसके बाद हमने माताजी के रखे रुमाल में चार हजार रुपए डाल दिए। माताजी ने कहा कि यहाँ सोने के तीन आभूषण रख दो जिससे मैं उनकी विधि करूँ। फिर इसे दूध में धोकर धारण करें। उसके बाद इस रूमाल में सोने का पेंडेंट, कान की बाली और अंगूठी रख दी गई। तीनों की कीमत 45 हजार रुपये है।

इस माताजी ने रुमाल थैली में डालने को कहा और पानी दिया। जो पानी हमने पी लिया था। हमने रूमाल उसकी झोली में रख दिया और उसने कहा, मैं दो घंटे में विधि करके आ रहा हूं, आप भोजन बनाकर रखना। हमने घर पर खाना बनाया लेकिन मासीबा वापस नहीं आईं। तो हम ठगा हुआ महसूस कर रहे थे। मासी बा ने इस परिवार से 45 हजार के गहने और 4 हजार नकद सहित कुल 49 हजार रुपये लेकर फरार हो जाने की शिकायत एलिसब्रिज थाने में दर्ज करायी गयी है।

Tags: Ahmedabad