एफडीडीआई अंकलेश्वर ने प्रमाणपत्र वितरण समारोह में सफलता का जश्न मनाया

कार्यक्रम समापन कार्यक्रम में 35 उभरते हुए फुटवियर पेशेवरों को सम्मानित किया गया

एफडीडीआई अंकलेश्वर ने प्रमाणपत्र वितरण समारोह में सफलता का जश्न मनाया

अंकलेश्वर  - भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अधीन स्थानीय प्रमुख संस्थान फुटवियर डिज़ाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (FDDI) ने हाल ही में 16 मई, 2023 को आयोजित एक भव्य प्रमाणपत्र वितरण समारोह में अपने छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया। 

FDDI, देश भर में 12 अत्याधुनिक परिसरों के साथ, फुटवियर, फैशन डिज़ाइन और रिटेल के बढ़ते क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों की पेशकश करता है, और महत्वपूर्ण रोजगार और व्यावसायिक अवसर पैदा करते हुए तेजी से उद्योग के विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

यह उत्सव कार्यक्रम उन 35 छात्रों के लिए आयोजित किया गया था जिन्होंने फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग तकनीकों में तीन महीने का गहन अल्पकालिक कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा किया। यह कार्यक्रम गुजरात सरकार की संस्था गुजरात ग्रामीण उद्योग विपणन निगम (GRIMCO) के सहयोग से आयोजित किया गया था।

k18052023-02

विशिष्ट अतिथि, श्री जे.बी. दवे, उप. आयुक्त और महाप्रबंधक, जिला उद्योग केंद्र, भरूच, और श्रीमती ख्याति नायर, कंपनी सचिव / वरिष्ठ प्रबंधक चमड़ा शाखा, GRIMCO, ने अपनी सम्मानित उपस्थिति के साथ इस अवसर की शोभा बढ़ाई। एफडीडीआई कैंपस प्रभारी श्री प्रमोद सालुंखे ने मेहमानों और उपस्थित लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया, जिसमें संस्थान के छात्र और कर्मचारी शामिल थे।

देवी सरस्वती वंदना की भावपूर्ण प्रस्तुति के बाद, समारोह 2022-23 सत्र के 35 छात्रों को प्रमाण पत्र के वितरण के साथ आगे बढ़ा, जो उनके गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम के सफल समापन का प्रतीक था।

अपने मुख्य भाषण में श्री जे.बी. दवे ने छात्रों की सराहना की और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने स्नातकों को उद्यमी बनने, आत्मनिर्भर भारत के विजन में योगदान देने और स्टार्टअप और व्यवसाय विकास के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं और पहलों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री प्रमोद सालुंखे ने एफडीडीआई अंकलेश्वर की विविध गतिविधियों और फुटवियर डिजाइन और फैशन डिजाइन पाठ्यक्रमों की संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को उद्योग में एक आशाजनक भविष्य के लिए 2023-24 शैक्षणिक वर्ष में दाखिला लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री राजेश पराशर, सीनियर फैकल्टी, एचओडी, फुटवियर विभाग, ने सभी उपस्थित लोगों और गणमान्य व्यक्तियों को उनकी सक्रिय भागीदारी और आयोजन को एक शानदार सफलता बनाने के लिए आभार व्यक्त करते हुए समारोह का समापन किया।