गुजरात : भावनगर में बिजली की गड़गड़ाहट एवं तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

 48 घंटे में पारा 6.3 डिग्री गिरा, निचले क्षेत्रों में भरा पानी, वातावरण ठंडा होने से गर्मी से राहत

गुजरात : भावनगर में बिजली की गड़गड़ाहट एवं तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

 भावनगर में बिजली की गड़गड़ाहट और तेज हवाओं के साथ एक इंच तक की मूसलाधार बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी की नदी की तरह बहने लगी। बादलों की गर्जना के साथ हुई बेमौसम बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया।

रविवार को राज्य का सबसे गर्म शहर रहने के बाद भावनगर में पिछले दो दिनों से अप्रत्याशित बारिश हो रही है। मंगलवार सुबह से छाए बादलों के बीच असहनीय उमस-गर्मी का सामना करने के बाद देर शाम अचानक बारिश हुई। चंद मिनट के ब्रेक के बाद तेज हवा चलने के साथ ही फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। शाम छह बजे से रात साढ़े आठ बजे तक तीन से चार बार हुई बेमौसम बारिश से गर्मी के मौसम में बरसात जैसा मौसम हो गया। सड़कों से बारिश के पानी की नदियां बहती नजर आई।

बेमौसम बारिश के साथ बिजली गड़गड़ाहट और तेज हवा चलने से शहर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। बारिश से मौसम ठंडा हुआ तो शहरवासियों को सर्दी और गर्मी से राहत मिली। बेमौसम बारिश से निचले इलाकों में रहने वाले और मिट्टी के घर वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दो दिन से शुरू हुई बेमौसम बारिश से पिछले 48 घंटों में अधिकतम तापमान 6.3 डिग्री गिरकर 37.2 डिग्री पर आ गया। बुधवार को वातावरण में आद्रता 62 प्रतिशत दर्ज की गई। जबकि हवा की गति 38 किमी प्रति घंटा रही।

Tags: Bhavnagar