भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार: जन्नेके शोपमैन

खिलाड़ी उत्साहित हैं और ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार हैं

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार: जन्नेके शोपमैन

नई दिल्ली, 17 मई (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम पांच मैचों की सीरीज के लिए इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। टीम अपना पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया से गुरुवार को खेलेगी। मैच से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जन्नेके शोपमैन ने कहा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी उत्साहित हैं और ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार हैं।

हॉकी इंडिया की ओर से बुधवार को जारी बयान में शोपमैन ने कहा कि यहां का मौसम काफी अच्छा है। हम अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम यह दिखाने के लिए तैयार हैं कि हम पिछले कुछ हफ्तों में यहां क्या काम कर रहे हैं।

शीर्ष गोलकीपर सविता की अगुआई वाली भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम, जबकि अन्य दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगी। सभी मैच (18-27 मई) एडिलेड के मेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। यह दौरा इस साल सितंबर-अक्टूबर में निर्धारित हांगझोऊ एशियाई खेल 2023 के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की तैयारी का हिस्सा है। भारतीय टीम 18 मई को पहला मैच, इसके बाद 20 और 21 मई को लगातार दो मुकाबले खेलेगी। इसके बाद, 25 और 27 मई को टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलेगी।

भारतीय टीम 14 मई को एडिलेड के लिए रवाना हुई थी और तब से टीम ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए वहां प्रशिक्षण ले रही हैं। इसी पर बात करते हुए कप्तान सविता ने कहा कि हम हर रोज प्रशिक्षण ले रहे हैं, ताकि टीम एडिलेड में मैदान और परिस्थितियों के लिए अभ्यस्त हो जाए।

Tags: Hockey