उप्र के फतेहपुर में बेकाबू ट्रक ने टैम्पो में मारी टक्कर, नौ लोगों की मौत, दो घायल

 प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

फतेहपुर, 16 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र में चिल्ली मोड़ के पास मंगलवार दोपहर को अनियंत्रित ट्रक ने यात्रियों से भरे टैम्पो में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में टैम्पो में सवार नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्र ने बताया कि सड़क हादसे में टैम्पो में सवार 11 लोगों में नौ लोगों की मौत हुई है। इनकी पहचान अनिल (32), उसकी पत्नी यशोदा देवी (28), छह साल की पुत्री पल्लवी और चार वर्षीय पुत्र लव के अलावा असरफी लाल (52) है। इसके साथ ही मृतकों में टैम्पो चालक और अन्य तीन रिश्तेदार भी हैं, जिनकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। ये सभी लोग कानपुर देहात जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के मूसानगर कस्बे के निवासी थे। मंगलवार सुबह मूसानगर से टैम्पो में बैठकर जहानाबाद कस्बे के बारादरी में शादी के लिए लड़की देखने आ रहे थे।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहानाबाद में भर्ती कराया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई।

फतेहपुर की घटना को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की पूरी मदद में जुटा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने फतेहपुर सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, फतेहपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की पूरी मदद में जुटा है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि फतेहपुर में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।