अगले माह अमेरिकी दौरे पर बाइडन दंपति के अतिथि होंगे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमेरिकी विदेश विभाग भी इस यात्रा के लिए तैयारियां कर रहा है

अगले माह अमेरिकी दौरे पर बाइडन दंपति के अतिथि होंगे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वाशिंगटन, 16 मई (हि.स.)। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और देश की प्रथम महिला नागरिक के अतिथि होंगे।

भारत के प्रधानमंत्री मोदी 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। इस यात्रा को लेकर अमेरिका खासा उत्साहित है। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे। अमेरिकी विदेश विभाग भी इस यात्रा के लिए तैयारियां कर रहा है।

अमेरिका विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जोरशोर से सक्रिय हैं। उनका मानना है कि मोदी का अमेरिका दौरा दोनों देशों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने का अवसर साबित होगा।

वेदांत पटेल ने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य और जलवायु संकट जैसी कुछ अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों का समाधान भारत के साथ मिलकर किया जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा में ऐसी अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों व उनके समाधान पर चर्चा होगी।