समीर वानखेड़े के घर पर 13 घंटे तक चली सीबीआई की रेड, अहम दस्तावेज बरामद

सीबीआई ने अभी तक इस कार्रवाई की जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की है

समीर वानखेड़े के घर पर 13 घंटे तक चली सीबीआई की रेड, अहम दस्तावेज बरामद

मुंबई, 13 मई (हि.स.)। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के मुंबई स्थित आवास पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने लगातार करीब 13 घंटे तक छापेमारी की। सीबीआई के 12 अधिकारियों की टीम शुक्रवार शाम करीब साढ़े 04 बजे समीर वानखेड़े के गोरेगांव स्थित आवास पर पहुंची थी और शनिवार सुबह साढ़े 05 बजे रेड खत्म किया। सीबीआई ने उनके घर से एक प्रिंटर सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। हालांकि सीबीआई ने अभी तक इस कार्रवाई की जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की है।

दरअसल समीर वानखेडे सहित चार लोगों के विरुद्ध सीबीआई ने भ्रष्टाचार का मामला शुक्रवार को दर्ज किया था। इसके बाद सीबीआई की टीम ने देश में 29 ठिकानों पर छापेमारी शुरू किया था। इसी के तहत समीर वानखेड़े के घर पर सीबीआई ने छापेमारी शुरू की थी, जो आज सुबह खत्म हुई है।

समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी टीम ने दो अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रही कार्डिलिया क्रूज पर छापा मारा था। इस दौरान अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस छापे में समीर वानखेड़े की टीम द्वारा पकड़े गए कई लोगों को छोड़ दिए जाने और आर्यन खान को छोड़ने के लिए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया था। आरोप है कि उस समय आर्यन पर मामला दर्ज न करने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी और 50 लाख रुपये की उगाही की गई थी। हालांकि आर्यन को बाद में सबूतों के अभाव की वजह से जमानत मिल गई थी। इन आरोपों की छानबीन के लिए एनसीबी ने एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी जांच में समीर वानखेड़े की टीम का भ्रष्टाचार सामने आया और इसी आधार पर सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Tags: Mumbai