वानखेड़े में होगी हार्दिक की भावनात्मक घर वापसी; मुंबई को उसके गढ़ में हराना मुश्किल: रवि शास्त्री

हार्दिक अपनी टीम को जीत की ओर ले जाकर बहुत कुछ साबित करना चाहेंगे

वानखेड़े में होगी हार्दिक की भावनात्मक घर वापसी; मुंबई को उसके गढ़ में हराना मुश्किल: रवि शास्त्री

नई दिल्ली, 12 मई (हि.स.)। आईपीएल 2023 में राइवलरी वीक का फाइनल मुकाबला आज शाम भारत के पश्चिम की दो टीमों यानी मुंबई इंडियंस और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच होगा।

अधिकांश टीमें अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में हैं, जिससे आईपीएल का यह संस्करण टूर्नामेंट के 15 वर्षों के इतिहास में सबसे करीबी मुकाबले वाले संस्करण में से एक बन गया है। राइवलरी वीक 6 मई को टाटा आईपीएल के 'महानतम प्रतिद्वंद्वियों' में से एक के साथ शुरू हुआ और पांच बार के चैंपियन और मौजूदा चैंपियन के बीच होने वाली एक हाई-प्रोफाइल लड़ाई के साथ समाप्त होगा।

भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का मानना है कि वानखेड़े में एमआई के लिए खेलते हुए स्टारडम हासिल करने वाले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह भावनात्मक घर वापसी होगी, लेकिन मेजबान टीम को हराना मेहमान टीमों के लिए हमेशा कठिन होता है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर शास्त्री ने कहा, "हार्दिक की घर वापसी भावनात्मक होगी। वह एक ऐसी टीम के खिलाफ उस मैदान पर एक महत्वपूर्ण मैच खेलेंगे, जिसके साथ और जहां उन्होंने स्टारडम हासिल किया था। हार्दिक अपनी टीम को जीत की ओर ले जाकर बहुत कुछ साबित करना चाहेंगे। यह मैच वास्तव में दिलचस्प होगा क्योंकि जीटी के लिए एमआई को उनके घर में हराना आसान नहीं होगा और फिर एमआई अहमदाबाद में हार की बराबरी करना चाहेगी और प्लेऑफ की ओर एक मजबूत कदम उठाना चाहेगी।"

भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस को मजबूत गुजरात के खिलाफ अपना ए-गेम लाने की सलाह दी, जो काफी संतुलित और बेहतर गेंदबाजी आक्रमण वाला दिखता है।

हरभजन ने कहा, "एमआई को जीटी के खिलाफ अपना ए-गेम लाना होगा क्योंकि जीटी की गेंदबाजी लाइनअप बहुत मजबूत है। जीटी के पास राशिद, शमी और अन्य गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं। दूसरी ओर मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर है और वे 200 से अधिक रन लीक कर रहे हैं। हां, एमआई ने लगातार 200 से अधिक के स्कोर का पीछा किया है, जो अच्छी बात है। इसके अलावा, इस मैच में टॉस बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर शांताकुमारन श्रीसंत का मानना है कि इन दोनों दिग्गजों के बीच मैच दिलचस्प होगा लेकिन गुजरात टाइटंस प्रबंधन जिस तरह से खिलाड़ियों का ख्याल रख रहा है, यह उसे अलग टीम बनाता है।

श्रीसंत ने कहा, "एमआई और जीटी के बीच यह मैच बहुत ही रोमांचक होगा। एमआई वानखेड़े में खेल रहे हैं। वे इस मैच में एक बड़ी जीत के साथ उतरेंगे। हार्दिक दूसरी ओर जीटी की शानदार ढंग से कप्तानी कर रहे हैं। साथ ही जीटी का टीम प्रबंधन बहुत अच्छी तैयारी के साथ टीम को मैदान पर उतारता है। यह टीम पारिवारिक माहौल में रहती है और इस स्थिति में जीतना आसान है।"

Tags: