सूरत :  हीरा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना की घोषणा करेगी दुबई सरकार

डीएमसीसी में हीरा उद्यमियों को कंपनियां शुरू करने के लिए आमंत्रित किया

सूरत :  हीरा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना की घोषणा करेगी दुबई सरकार

सूरत के हीरा उद्योग को मिलेगा आर्थिक बढ़ावा

सूरत डायमंड एसोसिएशन के कार्यालय में आज एक अहम बैठक हुई, जिसमें हीरा उद्योग को लेकर अहम चर्चा हुई। सूरत के हीरा उद्योगपति विशेष रूप से दुबई से आए डेलिगेटस के साथ एकत्र हुए थे। दुबई सरकार की ओर से हीरा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नई योजनाओं की घोषणा करने की बात कही गई है।

दुबई में हीरा उद्योग का और विस्तार करने का अवसर

डीएमसीसी के विशेष सलाहकार और दुबई डायमंड एक्सचेंज के सचिव मार्टिन ली.के. द्वारा कहा गया कि डीएमसीसी में कंपनी शुरू कर इनकम टैक्स और दूसरे टैक्स में राहत देने का दुबई सरकार द्वारा ऐलान किया है।  इसके अलावा सूरत डायमंड एसोसिएशन के सदस्यों के लिए डीएमसीसी में कंपनी शुरू करने के लिए विशेष योजना की घोषणा की जाएगी। डीएमसीसी में एक कंपनी शुरू करने से दुबई सरकार द्वारा घोषित आयकर और अन्य करों से छूट मिल सकती है। इस चर्चा के दौरान सूरत-दुबई के बीच और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने पर भी चर्चा हुई।

हीरा उद्योग को और बढ़ावा मिलेगा

सूरत डायमंड एसोसिएशन के मंत्री दामजी मावानी ने कहा कि आज दुबई से आए प्रतिनिधिमंडल ने उनसे काफी व्यापक चर्चा की। अहम बात यह है कि वे भरपूर सहयोग देने की इच्छा भी दिखा रहे हैं। वे सूरत से दुबई के लिए ज्यादा से ज्यादा फ्लाइट की व्यवस्था करने की दिशा में भी सोच रहे हैं, साथ ही सूरत के लैबग्रोन डायमंड को भी दुबई में बिजनेस करने का अच्छा मौका मिल सकता है। हीरा उद्योग को आर्थिक रूप से बहुत अच्छी तरह से बढ़ावा देने के लिए दोनों देशों के बीच एक उत्साहजनक माहौल बनाया जा रहा है, जिसका लाभ सूरत के हीरा उद्योग को आने वाले दिनों में निश्चित रूप से मिलेगा।

Tags: Surat