सूरत : उत्राण में एक साथ 10,000 रुपये तक का बिल पकड़ाये जाने का महिलाओं ने किया विरोध 

सूरत में योजना 24 घंटे की और मिलती है सिर्फ दो घंटे पानी भी पानी मिलता है, लेकिन सिर्फ दो घंटे

सूरत : उत्राण में एक साथ 10,000 रुपये तक का बिल पकड़ाये जाने का महिलाओं ने किया विरोध 

सूरत नगर निगम नया कतारगाम जोन क्षेत्र में 24 घंटे पानी की योजना लागू कर रहा है, लेकिन इस क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी है क्योंकि उन्हें दो घंटे ही पानी मिल रहा है। इसके अलावा नगर पालिका द्वारा लोगों को आठ से दस माह का बिल एक बार कपड़ा देने से लोग पशोपेश में पड़ गये हैं। इस तरह एक साथ बिल न देने तथा पर्याप्त पानी आपूर्ति करने की मांग लोगों ने की है। 

वर्तमान में सूरत नगर पालिका द्वारा 24 घंटे पानी की योजना शुरू की गई है, लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस योजना के तहत आने वाले जलग्रहण क्षेत्र में केवल दो घंटे पानी की आपूर्ति हो रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नगर पालिका 24 घंटे वाली जल योजना की ढिंढोरा पीट  रही है, लेकिन पर्याप्त पानी नहीं दिया जा रहा है। उत्राण क्षेत्र में पानी की आपूर्ति केवल दो घंटे के लिए मिल रहा है। चूंकि यह लोगों के लिए पर्याप्त नहीं है, लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं।

  इसके अलावा नगर निगम की व्यवस्था के लचर प्रबंधन के चलते इस क्षेत्र के लोगों को आठ से दस माह से पानी के बिल एक साथ थमा दिया गया है। जिसकी राशि दस हजार होने के कारण मध्यम वर्ग के लोगों की हालत बद से बदतर हो गई है। नगर पालिका की कार्यप्रणाली के खिलाफ लोगों में काफी रोष है क्योंकि बार-बार पर्याप्त पानी नहीं देने और एक साथ बिल न देने की पेशकश करने के बावजूद मनपा ने कोई ध्यान नहीं दिया। स्थानीय महिलाओं ने नगर पालिका की ऐसी नीति के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया।

Tags: Surat