विशेष कार्यकारी अधिकारी और पीएमओ के उप सचिव ने किया बदरीनाथ मास्टर प्लान के कार्यों का निरीक्षण

इस दौरान उन्होंने भगवान बदरीनाथ की पूजा और दर्शन भी किए

विशेष कार्यकारी अधिकारी और पीएमओ के उप सचिव ने किया बदरीनाथ मास्टर प्लान के कार्यों का निरीक्षण

गोपेश्वर, 06 मई (हि.स.)। पर्यटन विभाग में विशेष कार्यकारी अधिकारी भाष्कर खुल्बे और प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने शनिवार को बदरीनाथ धाम पहुंच कर प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने भगवान बदरीनाथ की पूजा और दर्शन भी किए।

खुल्बे ने बदरीनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी जिस तेजी के साथ बदरीनाथ में पुनर्निर्माण कार्य चल रहे हैं, वे बेहद सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ में और भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

इस दौरान उन्होंने बीआरओ बाईपास सड़क, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र और बदरीश झील, अराइवल प्लाजा, अन्तरराष्ट्रीय बस अड्डा, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट और अस्पताल विस्तारीकरण कार्यों का बारीकी से स्थलीय निरीक्षण किया। पुनर्निर्माण कार्यों में लगे इंजीनियर, मजदूर और मशीनरी के बारे जानकारी लेते हुए उन्होंने निर्माणदायी संस्थाओं को गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ पुनर्निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों की प्रगति के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। इस दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, गावर कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल सोनी, अनिरुद्ध काला, ईओ सुनील पुरोहित, तहसील रवि शाह सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Tags: Delhi