साबरकांठा : जनजातीय क्षेत्र की निर्मा भगोरा ने लंबी कूद में सिल्वर जीतकर किया नाम रोशन

कर्नाटक में आयोजित नेशनल फेडरेशन कप के अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप

साबरकांठा : जनजातीय क्षेत्र की निर्मा भगोरा ने लंबी कूद में सिल्वर जीतकर किया नाम रोशन

हिम्मतनगर/अहमदाबाद, 5 मई (हि.स.)। कर्नाटक में आयोजित नेशनल फेडरेशन कप के अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में साबरकांठा जिले की जनजातीय समुदाय की युवती निर्मा भगोरा ने लंबी कूद में सिल्वर मेडल जीतकर पूरे जिले और राज्य का नाम रोशन किया है। निर्मा अब ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के सपनों के साथ तैयारी में जुट गई है।

गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्र साबरकांठा जिले के विजयनगर की निर्मा भगोरा ने कर्नाटक में आयोजित 21वीं नेशनल फेडरेशन कप के अंडर 20 चैंपियनशिप में लंबी कूद में 5.88 मीटर की छलांग लगाकर सिल्वर मेडल जीता है। राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाली युवती पिछले दो साल से हिम्मतनगर स्पोर्ट्स परिसर में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। निर्मा का परिवार खेती और मजदूरी करता है। विजयनगर के आदिवासी क्षेत्र के अंतिम छोर के गांव से राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करने वाली निर्मा अपनी पढ़ाई और खेल पर पूरा ध्यान फोकस कर रही है।

अपनी उपलब्धि पर निर्मा ने स्पोर्ट्स परिसर का आभार जताते हुए कहा कि उनकी जीत के पीछे हिम्मतनगर स्पोर्ट्स परिसर का विशेष योगदान है। वर्ष 2019 में उसने गोल्ड मेडल भी जीता है। आने वाले समय में वह भारत की तरफ से ओलंपिक खेलों में प्रतिनिधित्व करने और मेडल जीतना चाहती है।

हिम्मतनगर स्पोर्ट्स परिसर के कोच संजय यादव ने कहा कि निर्मा भगोरा ने गुजरात की ओर से लंबी कूद में भाग लिया था। इस स्पर्धा में इसने सिल्वर मेडल हासिल किया है। निर्मा अच्छी तरह से अभ्यास कर रही है और पूर्व में भी कई मेडल जीत चुकी है।