नेत्रहीन महिला टी20 द्विपक्षीय सीरीज : भारत ने नेपाल को 9 विकेट से हराया

दूसरे मैच में नेपाल को 9 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली

नेत्रहीन महिला टी20 द्विपक्षीय सीरीज : भारत ने नेपाल को 9 विकेट से हराया

पोखरा, 26 अप्रैल (हि.स.)। सिमू दास और फूला सरेन के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारत ने नेत्रहीन महिला द्विपक्षीय श्रृंखला के दूसरे मैच में नेपाल को 9 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। नेपाल के कल पहला मैच जीता था।

इस मैच में भारत की कप्तान सुषमा पटेल ने टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प चुना। फूला सरेन ने दूसरे ओवर में गीता पौडेल को आउट किया और पिछले मैच की शतकवीर बिनीता पुन तीसरे ओवर में रन आउट हो गईं जिससे नेपाल का स्कोर 2 विकेट पर 24 रन हो गया।

गंगा ने सातवें ओवर में माया लिंगाली को आउट कर मेजबान टीम की पारी की गति रोक दी। इसके बाद सरिता घिमिरे और बिमला राय ने चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर पारी को कुछ गति दी। भारतीय गेंदबाजों ने दो ओवर के अंदर दोनों बल्लेबाजों को आउट कर नेपाल के बड़े स्कोर की उम्मीदें खत्म कर दीं। सरिता ने 56 रन बनाए जबकि बिमला ने 29 रन बनाए। गेंदबाजों ने पारी को तेजी से समेटा और पारी की आखिरी गेंद पर नेपाल को ऑल आउट कर दिया। नेपाल की टीम 20 ओवरों में 172 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए फूला सरीन, गंगा और सुषमा पटेल ने एक-एक विकेट लिया और बाकी सभी रन आउट हुए।

जवाब में, भारतीय सलामी बल्लेबाज़ गंगा और फूला सरीन ने पहले छह ओवरों में तेजी से रन बनाए और स्कोर को 6.2 ओवरों में 64 तक पहुँचाया, इसके बाद गंगा 22 रन बनाकर रन आउट हो गईं। फूला को बी1 श्रेणी के खिलाड़ी सिमू दास का साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों ने रनों की गति तेज की। सिमू खासतौर पर अपने स्ट्रोक खेल रही थी और मनमर्जी से रन बना रही थी। उन्होंने महज 27 गेंदों में दो चौके की मदद से 66 रन की नाबाद पारी खेली। दूसरी ओर, फूला सरीन ने 43 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 65 रन बनाए। भारत ने नेपाल द्वारा निर्धारित लक्ष्य को 14.3 ओवर में पार कर लिया।

सिमू दास को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार 28 तारीख को मुलपानी क्रिकेट ग्राउंड, काठमांडू में खेला जाएगा।


Tags: