भरुच : अदानी फाउंडेशन, दहेज द्वारा विश्व पुस्तक दिवस समारोह आयोजित

वागरा तालुक के सरकारी स्कूलों के ढाई हजार बच्चे शामिल हुए

भरुच : अदानी फाउंडेशन, दहेज द्वारा विश्व पुस्तक दिवस समारोह आयोजित

अदानी फाउंडेशन ने 2022-23 में दहेज के माध्यम से 10 सरकारी स्कूलों में लगभग 2000 विभिन्न पुस्तकों का वितरण किया 

हर साल 23 अप्रैल को विश्व पुस्तक दिवस के रूप में मनाया जाता है। पठन-पाठन को बढ़ावा देने के लिए इस दिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। अदानी उत्थान परियोजना के कई उद्देश्यों में से एक युवा पाठकों को किताबें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करके पढ़ने की संस्कृति को विकसित करना है।

इस वर्ष पुस्तक दिवस 23 अप्रैल रविवार को भरूच जिले के वागरा तालुका के लखीगाम, लुवारा, अंबेठा, दहेज, सुवा, रहियाद, अटाली, वेंगानी, कालादरा के दस प्राथमिक विद्यालयों में मनाया गया।

Story-26042023-B11
विश्व पुस्तक दिवस के अवसर पर समुह में पुस्तक पठन करते बच्चे 

 

इस उत्सव में 2465 विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। विद्यार्थियों ने विभिन्न पुस्तकें पढ़ीं। अलग-अलग रंग के बुक टैग बनाए गए थे। शिक्षकों ने प्रत्येक छात्र को आने वाले वर्ष में 25 से 50 पुस्तकें पढ़ने का संकल्प दिलाया।

छात्रों द्वारा ली गई शपथ भी दिलचस्प थी जिसने पढ़ने और किताबों को महिमामंडित किया। पाठ्येतर पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रत्येक छात्र के लिए एक प्रोत्साहन कार्यक्रम बनाया गया था। छात्रों ने अलग-अलग किताबों के कवर पेज डिजाइन किए और उन्हें सजाया।

अदानी फाउंडेशन ने 2022-23 में दहेज के माध्यम से 10 सरकारी स्कूलों में लगभग 2000 विभिन्न पुस्तकों का वितरण किया है। कालादरा और कोलियड में स्कूलों में लाइब्रेरी कॉर्नर विकसित करने के लिए काबत का समर्थन किया गया था।