एनआईए का मप्र समेत देश में पीएफआई के 17 ठिकानों पर छापा

मध्य प्रदेश में यह कार्रवाई खंडवा और उज्जैन में की गई है

भोपाल/नई दिल्ली, 25 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज (मंगलवार) सुबह प्रतिबंधित संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों के 17 ठिकानों पर छापा मारा है। मध्य प्रदेश में यह कार्रवाई खंडवा और उज्जैन में की गई है।

खंडवा और उज्जैन में पीएफआई कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है। इसके अलावा बिहार में 12, उत्तर प्रदेश में दो, पंजाब के लुधियाना में एक और गोवा में एक स्थान पर दबिश दी गई है। केंद्र सरकार ने पिछले साल सितंबर में पीएफआई पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। पीएफआई पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी संगठन से संबंध रखने, आतंकी फंडिंग व हिंसक गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप हैं।

इससे पूर्व 2022 में 22 सितंबर और 27 सितंबर को एनआईए, ईडी और राज्यों की पुलिस ने पीएफआई के खिलाफ ताबड़तोड़ छापे मारकर 106 लोगों को गिरफ्तार किया था। दूसरे चरण में भी पीएफआई के 247 लोग हिरासत में लिए गए थे। पीएफआई 15 राज्यों दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में सक्रिय है।